Chinese Man Entered In Taiwan: ताइवान में अवैध रूप से नाव से प्रवेश करने के आरोप में पूर्व चीनी नौसेना कप्तान को गिरफ्तार किया गया था, जिसके बाद आज (बुधवार) उस पर औपचारिक रूप से आरोप लगाए गए, लेकिन प्रॉसिक्यूटर का कहना है कि उसके किसी भी कृत से कोई सैन्य या राष्ट्रीय सुरक्षा संलिप्ता लिंक नहीं है. 


पूर्व चीनी नौसेना कप्तान रूआन को ताइवान के तटरक्षकों ने उस समय पकड़ा जब उसका जहाज तमसुई नदी पर अन्य नावों से टकरा गया. ताइवान के अधिकारियों का कहना है कि रुआन उन 18 लोगों में से एक है, जो चीन से भागे थे. 


ताइवान की जीवन शैली की प्रशंसा करते है चीनी


ताइवान के अधिकारियों ने यह भी कहा कि भागे हुए 18 लोग ताइवान के लोकतांत्रिक जीवन शैली की प्रशंसा करते हैं, लेकिन उन्होंने चेतावनी देते हुए यह भी कहा कि इस संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता कि यह घुसपैठें चीन द्वारा द्वीप की सुरक्षा का परीक्षण थी. 


देश छोड़ना चाहता था चीनी कप्तान


पूर्व चीनी नौसेना कप्तान 60 वर्षीय रूहानी तटरक्षक अधिकारियों को बताया था कि वह देश छोड़ना चाहता था. इसलिए उसने ये कदम उठाया और नाव के सहारे द्वीप पर पहुंचा.


बिना अनुमती ताइवान में प्रवेश करने के लगाए गए आरोप


इस मामले में शिलिंग डिस्ट्रिक्ट प्रॉसिक्यूटर ऑफिस ने आज (बुधवार) 60 वर्षीय रुआन पर चीन के साथ संबंधों को नियंत्रित करने वाले कानून का उल्लंघन करने और बिना परमिशन के ताइवान में प्रवेश करने का आरोप लगाया. हालांकि, इसके पहले जो बयान सामने आए थे उसमें अधिकारियों ने कहा था कि नाव से ताइवान पहुंचा नौसेना कप्तान सैना या राष्ट्रीय सुरक्षा अपराधों में शामिल नहीं है. उसकी कोई भी संलिप्तता नहीं हैं.


160 किमी की दूरी तय करके ताइपेई आया था रुआन


घटना बीते रविवार की है जब एक चीनी व्यक्ति को ताइवान में स्पीड बोट से अवैध रूप से ताइपेई बंदरगाह में घुसते देखा गया, जिसके बाद उसे गिरफ्तार भी किया गया था. चीनी नागरिक की पहचान 60 वर्षीय रुआन के रूप में हुई थी, जो कि चीनी नौसेना का कप्तान था. वह 160 किलोमीटर दूर अपनी नाव से ताइवान के ताइपेई पहुंचा था. ये द्वीप ताइवान को चीन से अलग करता है.


यह भी पढ़ें- जिसने शेख हसीना के खिलाफ दर्ज कराया हत्या का केस उसे किसने दे दी जान से मारने की धमकी, जानिए