China: चीन में एक व्यक्ति को अपने पड़ोसी की 1,100 मुर्गियों को डराकर मारने का दोषी पाए जाने के बाद जेल की सजा सुनाई गई है. यह विचित्र काम दोषी शख्स ने अपने पड़ोसी से बदला लेने की नियत से किया. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दोषी व्यक्ति की अपने पड़ोसी से किसी बात को लेकर कहासुनी हुई थी, जिसके बाद उसने अपने पड़ोसी को सबक सिखाने का मन बना लिया. 


न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, गु नाम का व्यक्ति की किसी बात पर उसके पड़ोसी से कहासुनी हुई थी. दोनों के बीच विवाद अप्रेल 2022 में हुआ था. दरअसल, गु के पड़ोसी ने बिना अनुमति के उसका पेड़ काट लिया. इसको लेकर दोनों के बीच विवाद शुरू हुआ. मध्य चीन में हुनान प्रांत के हेंगयांग काउंटी में अदालती कार्यवाही के दौरान यह पता चला कि गु ने रात को पड़ोसी को सबक सिखाने का प्लान बनाया. 


ऐसे मर गई मुर्गियां 


अपनी प्लानिंग को अंजाम देने के लिए गु ने रात का समय चुना. अंधेरे का फायदा उठा गु अपने पड़ोसी के पॉल्ट्री फ़ार्म में घुस गया, जहां भारी संख्या में मुर्गी थी. गु ने इस दौरान एक टॉर्च का प्रयोग किया. टॉर्च की रोशनी के कारण मुर्गियां घबरा गईं. पॉल्ट्री फ़ार्म में हुई भगदड़ में कई मुर्गियों एक दूसरे से कुचल कर मर गईं. 


इस घटना के बाद पड़ोसी ने इसकी जानकारी पुलिस को दी. पुलिस के अनुसार गु के द्वारा टॉर्च दिखाए जाने के कारण उस दिन 460 मुर्गियां मारी गई थीं. पुलिस ने गु को हिरासत में लेने के बाद उन्हें अपने पड़ोसी को मरी हुई मुर्गियों की कीमत देने को कहा. गु ने तब जाकर अपने पड़ोसी को 35,734 रुपये का भुगतान किया.


हालांकि इस घटना के बाद से चीनी शख्स का गुस्सा और बढ़ गया और उसने एक बार फिर सबक सिखाने का मन बनाया. फिर उसने दूसरी बार भी कुछ ऐसा ही किया. दूसरी बार में उसने 640 मुर्गियों को मार डाला. चीनी अधिकारियों का अनुमान है कि 1,100 मृत मुर्गियों की कीमत लगभग 13,840 युआन (1,64,855 रुपये) थी. 


6 महीने की जेल


हेंगयांग काउंटी की एक अदालत ने गु को जानबूझ कर अपने पड़ोसी की संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के लिए दोषी पाया. जिस वजह से दोषी शख्स को छह महीने की जेल की सजा सुनाई गई. 


ये भी पढ़ें: China on Coronavirus: कोरोना वायरस की जानकारी मांगे जाने पर भड़का चीन, WHO पर निकाली अपनी भड़ास