Chinese Office: चीन (China) में एक आदमी को दिन में ऑफिस के 8 घंटे की शिफ्ट में छह घंटे टॉयलेट में बिताने के कारण नौकरी से निकाल दिया गया. उसे लोग ऑफिस (Office) में वांग के नाम से पुकारते थे. वांग को कंपनी ने मेडिकल कारणों का हवाला देते हुए नौकरी से निकाल दिया. इसके विरोध में वांग ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया. हालांकि, कोर्ट ने भी ऑफिस के हक में फैसला सुनाते हुए निकाले जान के फैसले को सही ठहराया.


साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के अनुसार वांग ने अप्रैल 2006 में कंपनी ज्वाइन किया था. ऑफिस ज्वाइन करने के 8 साल के बाद यानी साल 2014 में वांग ने पाइल्स का ऑपरेशन कराया. इसके बाद उसे बार-बार बाथरूम जाना पड़ता था. हालांकि, उसका इलाज सफल हुआ था, लेकिन इसके बावजूद उसे लगातार दर्द का अनुभव होता रहता था.


हर दिन तीन से छह घंटे टॉयलेट में बिताने लग गया
वांग के ऑपरेशन कराने के एक साल बाद 2015 के जुलाई महीने से वो हर दिन 3 से 6 घंटे टॉयलेट में बिताने लग गया. आउटलेट के तरफ से रिपोर्ट किए गए कंपनी के रिकॉर्ड के अनुसार 2015 में 7 सितंबर से 17 सितंबर तक वांग ने हर एक वार्किंग शिफ्ट के दौरान दो या तीन बार टॉयलट जाता था. उस दौरान वो 10 दिनों के अंतराल में कुल 22 बार टॉयलट गया.


हर बार वो टॉयलट में कम से कम 47 मिनट से लेकर 3 घंटे तक का समय बिताता था. कंपनी ने अटेंडेस रजिस्टर के रिकॉर्ड के मुताबिक देखा कि वो ज्यादा-ज्यादा वक्त के लिए ऑफिस डेस्क से गायब रहता था, जिसके बाद कंपनी ने उसे निकालने का फैसला लिया.


सोशल मीडिया पर बना चर्चा का विषय
वांग को जब कंपनी से बाहर निकाल दिया गया तो उसने कंपनी से रिक्वेस्ट किया कि उसे फिर से नौकरी पर रख लिया जाए. इसके बावजूद कोर्ट के तरफ से सुनाए गए फैसले के आधार पर कंपनी ने उसे वापस से काम पर रखने से साफ मना कर दिया.


वांग की बर्खास्तगी ने चीनी सोशल मीडिया पर काफी चर्चा पैदा कर दी है. सोशल मीडिया ने कंपनी का पक्ष लिया और कहा कि पूरे दिन के 8 घंटे के शिफ्ट में अगर कोई कर्मचारी 3 से 4 घंटे टॉयलेट में बिता देगा तो इसे कंपनी को नुकसान होगा.


ये भी पढ़ें:China: चीन के इस इलाके में हर रात होता है होली-दिवाली जैसा उत्सव, जानें एशिया के सबसे बड़े नाइट मार्केट का हाल