China Worm Rain: चीन के लिओनिंग प्रांत में एक अजीबो-गरीब घटना देखने को मिली है. यहां सड़कों के किनारे कारों के ऊपर बहुत सारे कीड़े दिखे. इसके अलावा सड़कों पर सैकड़ों की मात्रा में कीड़े गिरे पड़े दिखे. हालांकि, ABP न्यूज़ इस बात की पुष्टि नहीं करता की ये कीड़े ही है या कीड़े के जैसी दिखने वाली कोई चीज.


चीन के लिओनिंग प्रांत में रहने वालों का कहना है कि कीड़े जैसे जीव या वस्तुएं आसमान से बरस रही थीं. वहीं एक वायरल वीडियो में केंचुओं की तरह दिखने वाले जीव कारों और लिओनिंग की सड़कों पर बिखरे पड़े दिखाई दिए. वहीं सड़कों पर चलने वाले लोग साथ में छाता लेकर चल रहे थे.


कीड़े भंवर में फंस जाते हैं
वैज्ञानिक पत्रिका मदर नेचर नेटवर्क के अनुसार तूफान के दौरान कीड़े भंवर में फंस जाते हैं. इस तरह वो बह कर गिरने लगते है. वहीं कुछ इंटरनेट यूजर का कहना है कि ये कीड़े जैसी दिखने वाली चीज कीड़े नहीं, बल्कि चिनार का फूल हैं, जिसके फूल केंचुए से मिलते जुलते हैं. वहीं एक और ट्विटर यूजर ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ये कीड़े नहीं बल्कि फूल के डंठल हैं.


लोगों ने कहा कि जब चिनार के फूल गिरने लगते हैं, तो इसका मतलब ये है कि वे खिलने वाले हैं. इस बीच, माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर इस बात पर बहस शुरू हो गई है कि ये फूल है या सच में कोई कीड़ा. वहीं कई लोगों का ये भी मानना है कि कीड़ों की बारिश होना असंभव बात नहीं है.






आसमान से गिरना दुर्लभ है
बारिश के दौरान केंचुओं का आसमान से गिरना दुर्लभ बात है, लेकिन असंभव नहीं है. ऐसी घटनाओं को केंचुए की बारिश कहते है. यह आमतौर पर तब होता है जब विशिष्ट मौसम की स्थिति होती है, जैसे कि तेज हवाएं, जिसमें केंचुए बह कर आ जाती है और बादलों में चली जाती है. इसके बाद से बारिश के साथ आसमान से गिरने लग जाते है. न्यूयॉर्क पोस्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार, पिछले दिसंबर में इसी तरह की एक अजीब घटना घटी थी जब यह माना गया था कि फ्लोरिडा में ठंडे तापमान के कारण इगुआना पेड़ों से गिरने लगे थे.


ये भी पढ़ें:एक साल की बच्ची के दिमाग में पल रहा भ्रूण, कमर से लेकर हड्डियां तक हो गईं विकसित