Chinese Woman Turned Down 35 Lakhs For Marriage: चीन के सोशल मीडिया में वायरल हो रही एक स्टोरी के मुताबिक, नानचांग शहर में एक लड़की को शादी के बदले 35 लाख रुपये मिल रहे थे लेकिन उसने रकम लेने से मना कर दिया. रोचक बात यह है कि लड़की ने रुपये देकर उसी लड़के से शादी की. लड़की का नाम झोउ बताया जा रहा है. उसकी कहानी वहां के सोशल मीडिया में काफी वायरल हो रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, चीन में लड़कियां अच्छी रकम मिलने के बाद शादी करती हैं. झोउ ने रुपयों से ज्यादा अहमियत अपने प्यार को दी. 


लड़की के मंगेतर का नाम होऊ है. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के मुताबिक, झोउ मानती हैं कि पैसा प्यार का आधार नहीं है. झोउ की ऐसी इच्छा है कि वह अपने मंगेतर के साथ एक खूबसूरत जिंदगी बिताएं और अपने अच्छे भविष्य के लिए वे दोनों साथ मिल कर कड़ी मेहनत करें. ब्लाइंड डेट से दोनों के प्यार का सफर शुरू हुआ था. फिर कुछ महीने एक-दुसरे को जानने के बाद, उन्होंने शादी करने का फैसला किया. शादी से पहले होऊ अपनी होने वाली पत्नी के लिए कुछ तोहफे और 35 लाख रुपए लाए थे लेकिन लड़की ने सब ठुकरा दिया. 


दूल्हे को मिला दहेज!


रिपोर्ट्स के मुताबिक, चीन में लैंगिक असंतुलन के चलते लड़कों की ओर से लड़कियों को दहेज दिया जाता है. यह लड़के की ओर से लड़की को उपहार और नकदी के रूप में दिया जाता है. होउ से लड़की को 35 लाख रुपये मिल रहे थे, जिसे उसने ठुकरा दिया. लड़की ने लड़के से इंगेजमेंट रिंग भी नहीं ली, उल्टा लड़के को और रुपये दिए ताकि वह अपना कर्ज चुका सके. रिपोर्ट के मुताबिक, लड़की ने अपनी सारी बचत अपने होने वाले पति को दे दी है. 


ये पढ़े : US Bomb Cyclone: न्यूयॉर्क में इमरजेंसी, तापमान -45 डिग्री सेल्सियस, अमेरिका में सब कुछ ठप| जानें बड़ी बातें