Texas Hanuman Statue: अमेरिका के टेक्सास से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां के शुगर लैंड में हाल ही 90 फुट ऊंची हनुमान जी की मूर्ति को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. बताया जा रहा है कि रविवार (25 अगस्त) को चर्च से जुड़े कम से कम 20- 25 लोग मंदिर में घुस गए और मूर्ति बनाए जाने पर हंगामा शुरू कर दिया. इस दौरान स्थानीय चर्च समूह के इन लोगों ने हनुमान जी को ‘दानवी देवता’ करार दिया.


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, लगभग 25 लोग मंदिर के परिसर में घुसे और मूर्ति के सामने अपने धर्म की पूजा करने लगे. चर्च से जुड़े ग्रेग गर्वेस फेसबुक पर वायरल हो रहे वीडियो में भगवान हनुमान को अपशब्द कहते सुने जा सकते हैं. आरोप है कि प्रदर्शन के दौरान उनके समर्थक हनुमान मूर्ति के पास इकट्ठा होकर प्रार्थना कर रहे थे. इसके बाद मंदिर की तरफ से पुलिस बुलाने की धमकी दी गई, तब ये लोग वहां से निकले.


किसी भी धर्म का नहीं किया जाए अपमान- मंदिर प्रबंधन


उधर, मंदिर प्रबंधन ने इस घटना की कड़ी निंदा की है. उन्होंने कहा कि सभी धर्मों का सम्मान किया जाना चाहिए और किसी भी धर्म का अपमान नहीं किया जाना चाहिए.


 






जानिए क्या है पूरा मामला?


WION की रिपोर्ट के अनुसार, मंदिर के संयुक्त सचिव डॉ. रंगनाथ कंडाला ने कहा, "शुरू में हमें लगा कि समूह मूर्ति देखने आया है. क्योंकि उन्होंने इंटरनेट या किसी और माध्यम से इसके बारे में पढ़ा था. इसलिए, किसी ने उनसे कोई विवाद नहीं किया. मगर, कुछ देर बाद समूह ने प्रार्थना करना शुरू कर दिया और मूर्ति के चारों ओर चक्कर लगाने शुरू कर दिए.


यीशु मसीह ही एकमात्र भगवान 


कंडाला के अनुसार, कुछ प्रदर्शनकारियों ने मंदिर में आने वाले लोगों के पास जाना शुरू कर दिया और इस बात पर जोर दिया कि यीशु ही एकमात्र सच्चे भगवान हैं. साथ ही मंदिर में घुसे लोगों ने बच्चों और मंदिर में दर्शन करने आए कुछ लोगों से कहा कि वे इस मूर्ति की पूजा नहीं करें. इस दौरान कुछ प्रदर्शनकारियों को यह कहते हुए सुना जा सकता है, "सभी झूठे देवता जलकर राख हो जाएं.


ये भी पढ़ें: Delhi Liquor Scam Case: सुप्रीम कोर्ट ने पलटा हाईकोर्ट का फैसला, BRS नेता के कविता को दी जमानत