CIA Chief Praise for PM Modi: अमेरिका की खुफिया एजेंसी CIA के प्रमुख विलियम बर्न्स ने पीएम मोदी की तारीफ की है. सीआईए चीफ ने कहा कि परमाणु हथियारों के इस्तेमाल को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग की चिंताओं का यूक्रेन युद्ध के बीच रूस पर प्रभाव पड़ा है. यूक्रेन से युद्ध में सामरिक परमाणु हथियारों का उपयोग करने की रूस की योजना का कोई स्पष्ट सबूत नहीं दिखता है.


विलियम बर्न्स ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा, "मुझे लगता है कि यह भी बहुत उपयोगी रहा है कि भारत में शी जिनपिंग और प्रधानमंत्री मोदी ने भी परमाणु हथियारों के उपयोग के बारे में अपनी चिंताओं को उठाया है. मुझे लगता है कि इसका रूस पर भी प्रभाव पड़ रहा है." बता दें कि पुतिन की ओर से परमाणु हमले की धमकी देने के बाद पीएम मोदी ने उनसे बात की थी. 


CIA चीफ ने पीएम मोदी की तारीफ की


बर्न्स ने इसे लेकर पीएम मोदी की तारीफ की है. उन्होंने कहा कि पुतिन से पीएम मोदी के बात करने का असर हुआ है. सीआईए चीफ कहा, "मुझे लगता है कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की केवल डराने के लिए परमाणु हथियारों के उपयोग करने की बात कही थी." इससे रूस की मानवाधिकार परिषद की बैठक में बोलते हुए पुतिन ने कहा था, यूक्रेन से निपटने के लिए मास्को अपने सभी उपलब्ध साधनों से लड़ेगा.


पुतिन ने दी थी परमाणु हमले की धमकी


पुतिन ने कहा था कि परमाणु युद्ध का खतरा बढ़ता जा रहा है. पुतिन ने कहा था, "अभी तक रूस ने पहले परमाणु हथियारों के प्रयोग के बारे में नहीं सोचा है. किसी भी स्थिति में रूस परमाणु हथियारों के प्रयोग से बचेगा, लेकिन इसका यह मतलब नहीं निकाला जाना चाहिए कि इनका प्रयोग बिल्‍कुल ही नहीं होगा." पुतिन ने स्पष्ट चेतावनी दी थी कि अगर रूस की सीमा पर कोई हमला हुआ तो फिर परमाणु युद्ध की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है.


ये भी पढ़ें-Russia Ukraine War: 'पुतिन के मुंह पर मारना चाहता हूं मुक्का', यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने रूस पर निकाली भड़ास