PTI Workers And Police Clash: पाकिस्तान के इस्लामाबाद में पुलिस और इमरान खान की पार्टी पीटीआई समर्थकों के बीच झड़प हो गई. इस दौरान पत्थरबाजी की गई. पुलिस को आंसू गैस का प्रयोग करना पड़ा. घटना के दौरान हुई फायरिंग में 7 लोगों की मौत हो गई. इस बात की जानकारी पीटीआई नेता फवाद चौधरी ने एबीपी न्यूज को दी. 


उन्होंने एबीपी न्यूज से खास बातचीत में कहा, "रैली में आए लोगों पर फायरिंग की गई. रैली शामिल हुए लोगों की मौत हुई है. पाकिस्तान में मार्शल लॉ जैसे हालात हैं. इमरान समर्थक इस्लामाबाद ख़ाली नहीं करेंगे."


शरीफ सरकार ने इस्लामाबाद आने के रास्ते किए बंद


इससे पहले रैली के दौरान हुई पत्थरबाजी में कई पुलिस अधिकारियों समेत 8 पुलिसकर्मी घायल हो गए. इस घटना में एसएसपी बुरी तरह घायल हो गए. मामले की गंभीरता को देखते हुए शाहबाज शरीफ सरकार ने इस्लामाबाद आने वाले रास्ते बंद किए.


मीटिंग हॉल में पुलिस ने आंसू गैस का प्रयोग भी किया. डिप्टी कमिश्नर इस्लामाबाद ने तहरीक-ए-इंसाफ के आयोजकों से किसी भी हालत में बैठक खत्म करने को कहा था. इसके बाद हालात बिगड़ गए. इस्लामाबाद पुलिस के मुताबिक, प्रदर्शनकारियों की ओर से पत्थरबाजी के जवाब में गोलाबारी शुरू की गई, जिसके परिणामस्वरूप सेफ सिटी के एसएसपी सहित कई पुलिसकर्मी घायल हो गए.


जानिए क्या है पूरा मामला?


एआरवाई न्यूज के मुताबिक, आज रविवार (08 सितंबर) को इस्लामाबाद में पीटीआई कार्यकर्ताओं ने एक रैली आयोजित की थी जिसके लिए पुलिस प्रशासन ने समय दिया और जब समय खत्म हुआ तो पुलिस ने जाने के लिए कहा. इसके बाद मामला बिगड़ गया और पत्थरबाजी शुरू हो गई. अलग रास्ते से आ रहे प्रतिभागियों की पुलिस के साथ झड़प हो गई, जिसके कारण पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े.


पुलिस ने क्या कहा?


पुलिस प्रवक्ता के अनुसार, रैली में भाग लेने वाले लोग निर्धारित रास्ते से भटक गए और उन्होंने पुलिस पर हमला कर दिया. पथराव जारी रहने के कारण एसएसपी सेफ सिटी शोएब खान समेत कई अधिकारी घायल हो गए.


ये भी पढ़ें: 'करगिल युद्ध में हमारे बहुत से सैनिक...', 25 साल बाद पाकिस्तानी आर्मी चीफ का बड़ा कबूलनामा