नई दिल्ली: पाकिस्तान में इन दिनों चीन के इंजीनियरों और पाकिस्तानी पुलिस के बीच हुई मारपीट का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है. डॉन न्यूज के मुताबिक, बहावलपुर से फैसलाबाद के बीच बन रहे M4 मोटरवे में तैनात चीन के अफसर उस वक्त पाकिस्तानी पुलिसकर्मी से उलझ गये, जब खानवाल कैंप से उनको पुलिस ने बगैर सुरक्षा के निकलने से रोका.


चीन के वर्कर और इंजीनियरों ने रोके जाने से मना करने पर मारपीट की और उकसाया. वीडियो में आप साफ देख सकते हैं कि किस तरह चीनी नागरिक पुलिस की गाड़ी के बोनट पर चढ़ कर हंगामा कर रहा है. वीडियो में चीनी नागरिक पुलिसकर्मी के साथ मारपीट कर रहा है. वीडियो बुधवार की है.


एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, ''चीनी इंजीनियर और अन्य अधिकारी मंगलवार की रात को खानवाल कैंप से 'रेड-लाइट' (वैश्यालय) एरिया जाना चाहते थे. जब उन्हें बगैर सुरक्षाकर्मियों के बाहर नहीं जाने के लिए कहा गया तो उन्होंने बवाल शुरू कर दिया.''



अधिकारी ने कहा कि बाद में इससे गुस्साए इंजीनियरों ने पास में मौजूद पुलिस कैंप के लाइट को भी बंद कर दिया. वहीं बुधवार की सुबह को चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) में तैनात चीन के इंजीनियरों ने काम रोक दिया और जमकर बवाल काटा और पुलिस कैंप पर हमला कर दिया, रोड भी ब्लॉक कर दिये.


वहीं चीन के इंजीनियर ने पंजाब के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ को एक पत्र लिखकर दावा किया है कि पुलिस अधिकारियों ने उन्हें रोड से जुड़े कामों को करने से रोका और उनपर हमला किया.


उन्होंने आरोप लगाया कि पंजाब की पुलिस ने अपनी गाड़ी से चीन के वर्कर को कुचलने की कोशिश की. हालांकि पुलिस ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि पूरी कहानी मनगढ़ंत है.


मामला शांत नहीं होता देख वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने कमान संभाली और बातचीत के जरिये मामला शांत कराया. जिसके बाद चीनी इंजीनियर रोड खोलने के लिए तैयार हुए.


यह पहली बार नहीं है जब चीनी नागरिकों और पाकिस्तान की स्थानीय पुलिस के बीच झड़प हुई है. 2016 में भी कंस्ट्रक्शन कैंप के पास पुलिस और चीन के वर्कर के बीच मारपीट हुई थी.