Pakistan News: पाकिस्तान की अदियाला जेल में बंद इमरान खान की पार्टी पीटीआई के मुख्यालय पर बुलडोजर चला है. गुरुवार को पाकिस्तान की कैपिटल डेवलपमेंट अथॉरिटी ने इस्लामाबाद में स्थित पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) मुख्यालय के एक हिस्स को ध्वस्त कर दिया. इस दौरान पार्टी नेता आमिर मुगल को इस्लामाबाद की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पाकिस्तानी अखबार ट्रिब्यून के मुताबिक, अवैध निर्माण के चलते पार्टी मुख्यालय को तोड़ा गया है. 


ट्रिब्यून ने अपने रिपोर्ट में लिखा, 'देर रात भारी पुलिस बल के साथ सीडीए की टीम इस्लामाबाद स्थित पीटीआई मुख्यालय पर पहुंची. टीम के साथ कुछ बुल्डोजर भी थे, थोड़ी ही देर में पार्टी मुख्यालय के एक हिस्से को ढहा दिया गया.' ट्रिब्यून ने सीडीए अधिकारियों के हवाले से बताया कि मुख्यालय पर एक मंजिल को अवैध तरीके से बनाया गया था. इस दौरान पार्टी मुख्यालय को सील कर दिया गया, सूचना मिलने पर पार्टी के नेता और बैरिस्टर गौहर अली खान के साथ कई पीटीआई नेता मौके पर पहुंचे थे.


कार्रवाई से पहले जारी की गई थी नोटिस
पाकिस्तान की कैपिटल डेवलपमेंट अथॉरिटी ने बताया कि पार्टी कार्यालय के जिस हिस्से को तोड़ा गया है, वह भूमि मूल रूप से सरताज अली नाम के व्यक्ति को आवंटित की गई थी. पीटीआई ने इस जमीन पर अवैध कब्जा करके इसपर निर्माण कर लिया था. पार्टी को इसके पहले कई बार नोटिस जारी की गई थी. 14 जून 2022 को आखिरी चेतावनी दी गई थी और 4 सितम्बर 2023 को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया था. 






संपत्ति सील करने का था आदेश
ट्रिब्यून ने सीडीए अधिकारियों के हवाले से बताया कि आदेशों का पालन ने करने की वजह से 10 मई 2024 को संपत्ति सील करने का आदेश जारी हुआ था. प्रशासन ने बताया कि पूरे इस्लामाबाद में अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है, इसी क्रम में पीटीआई कार्यालय पर भी एक्शन लिया गया है.


यह भी पढ़ेंः उत्तर प्रदेश के एक लड़के ने कैसे ईरान की बदल दी तस्वीर, यह कहानी पढ़नी चाहिए