Colombia Landslide: कोलंबिया में भूस्खलन हुआ है जिसमें कई लोगों के मारे जाने की खबर है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पश्चिमी कोलंबिया में एक शहर के एक रिहाइशी इलाके में भारी बारिश (Heavy Rains) के कारण मंगलवार को सुबह भूस्खलन (Landslide) हुआ. जिसकी वजह से कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई. जबकि इस हादसे में 35 अन्य लोग घायल बताए जा रहे हैं.  अधिकारियों ने बताया कि परेरा नगर पालिका के रिसारल्डा (Risaralda) में घातक भूस्खलन के बाद एक व्यक्ति के लापता होने की भी सूचना है. कई घर तबाह हो गए हैं.


कोलंबिया में भूस्खलन में 14 लोगों की मौत


परेरा के मेयर कार्लोस माया ने बताया कि भूस्खलन (Risaralda) के कारण 14 लोगों की मौत हो गई. उन्होंने सचेत किया कि इलाके में फिर भूस्खलन का खतरा बना हुआ है. उन्होंने लोगों से इस जगह को खाली कर देने की अपील की है ताकि और लोग हताहत नहीं हों. भूस्खलन के कारण जो घर प्रभावित हुए हैं, उनमें से अधिकतर लकड़ी के बने थे. बचाव दलों ने 60 से अधिक घरों को खाली कराया है. कोलंबिया के राष्ट्रपति इवान डुके ने मृतकों के परिजन के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की हैं.


भूस्खलन वाले इलाके में घरों को खाली कराया गया


राहत और बचाव का काम जारी है. भूस्खलन के बाद कई लोग घर छोड़कर सुरक्षित जगहों पर जा रहे हैं. कोलंबिया में पहाड़ी इलाकों, लगातार भारी बारिश और खराब घर निर्माण व्यवस्था (Informal House Construction) के कारण भूस्खलन आम है. देश की सबसे हालिया बड़ी भूस्खलन (Landslide) आपदा मोकोआ शहर में 2017 में हुई थी, जब 320 से अधिक लोगों की जान चली गई थी.


ये भी पढ़ें:


America: कमला हैरिस के पति Doug Emhoff स्कूली कार्यक्रम में ले रहे थे हिस्सा, हुआ कुछ ऐसा कि अचानक वहां से जाना पड़ा बाहर


Israeli Missiles: सीरिया ने कई इजराइली मिसाइलों को मार गिराया, राजधानी दमिश्क को टारगेट करने की योजना नाकाम