Columbia Flight Case : फ्लाइट में उड़ान भरने से पहले अनाउंसमेंट किया जा रहा था कि सभी नियमों का पालन करें और सीट बेल्ट लगा लें, लेकिन एक 10 साल के बच्चे ने ऐसा नहीं किया, जिसके कारण फ्लाइट करीब एक घंटे तक लेट हो गई. यात्री विमान में चिल्ला रहे थे, वह उस बच्चे और उसके पिता को भी फटकार लगा रहे थे. स्थिति बिगड़ने से पहले ही सुरक्षाकर्मी वहां पहुंचे और बाप बेटे को विमान से उतार दिया गया. इसका वीडियो भी अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.कई लोग विमान चालक दल के स्टाफ के इस फैसले की सराहना कर रहे हैं तो कई बच्चे के पक्ष में कमेंट कर रहे हैं.


जिद पर अड़ा रहा बच्चा, नहीं लगाई सीट बेल्ट
दरअसल, यह घटना कोलंबिया की एक छोटी दूरी की लैटम एयरलाइंस की फ्लाइट में हुई. बच्चे ने टेकऑफ़ के दौरान सीट बेल्ट लगाने से इनकार कर दिया था. इस कारण 10 साल के लड़के को विमान से उतार दिया गया. रिपोर्ट की मानें तो बच्चे ने चालक दल के सदस्यों के साथ अपने पिता की बात भी नहीं मानी थी. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, लड़के की जिद के कारण विमान के उड़ान भरने में एक घंटे की देरी हुई. यह पूरा मामला कैमरे में कैद हो गया और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया गया. वीडियो में कुछ लोगों के चिल्लाने की आवाजें भी आ रही हैं. 


चिल्लाने की आती रही आवाज
एक यात्री क्रू मेंबर्स पर भी चिल्लाता हुआ दिख रहा है. वह कह रहा है कि उसे हटाओ, जबकि दूसरा यात्री चिल्लाता हुआ कह रहा है कि कुछ करो. इस दौरान क्रू मेंबर ने कहा कि प्रिय यात्रियों, हम आपको सूचित करते हैं कि यदि उड़ान नियमों का पालन नहीं किया गया तो हम उड़ान शुरू नहीं कर सकते. उनका पालन नहीं किया गया, इसलिए हमें लौटना पड़ रहा. इस दौरान यह भी अनाउंसमेंट किया गया कि जो भी यात्री नियमों का पालन नहीं कर रहा है, वह उतर जाए. स्थानीय रिपोर्टों की मानें तो करीब एक घंटे तक यह बहस चलती रही. आखिरकार एक घंटे के बाद सुरक्षाकर्मी वहां पहुंचे और लड़के व उसके पिता को विमान से उतार दिया गया.