पालू: इंडोनेशिया सरकार ने एक मगरमच्छ के गले में फंसे मोटरबाइक के टायर को निकालने के लिए कैश प्राइस देने की घोषणा की थी. जिसे अब रद्द कर दिया गया है. बता दें कि इंडोनेशिया के पालू में पिछले कुछ सालों से एक 13 फीट मगरमच्छ के गले में टायर फंसा हुआ है.


बताया जा रहा है कि अभी तक किसी ने भी इस चैलेंज को स्वीकार नहीं किया है. इसी कारण प्रतियोगिता को रद्द कर दिया गया. यह प्रतियोगिता पिछले महीने शुरू की गई थी, लेकिन जब इसमें ईनाम की घोषणा की गई तो पिछले सप्ताह फिर से ये सुर्खियों में आई.


इंडोनेशिया सरकार ने कहा था कि इंडोनेशिया के बाहर के लोग भी इस काम को कर सकते हैं. लेकिन बाहरी व्यक्ति को इस काम को करने के लिए अपना पैसा लगाकर आना होगा. वहीं इंडोनेशिया की सरकार को डर है कि मगरमच्छ का टायर की वजह से दम घुट रहा है. उनका कहना है कि मगरमच्छ भी इस टायर को गले से निकलने के लिए कोशिश कर रहा होगा.


कुछ रियूमर्स का कहना है कि दो साल पहले मशहूर टीवी शो 'पणजी द एक्सप्लोरर' में आने वाले ऑस्ट्रेलियाई क्रोकोडाइल हंटर स्टीव इरविन ने मगरमच्छ के गले से टायर निकालने का प्रयास किया था. लेकिन अब उनकी मौत हो चुकी है. वहीं सेंट्रल सुलावेसी नेचुरल रिसोर्सेज कंजर्वेशन एजेंसी के हेड हसमुनी हस्मार का कहना है कि प्रतियोगिता रद्द कर दी गई है. अब पर्यावरण मंत्रालय और विशेषज्ञों की मदद से इस काम को पूरा किया जाएगा.


ये भी पढ़ें-


पीएम मोदी का AAP और कांग्रेस पर वार, कहा- शाहीन बाग प्रदर्शन संयोग नहीं प्रयोग है


CAA प्रदर्शन के दौरान हिंसा फैलाने वालों पर यूपी पुलिस सख्त, 4 दिनों में PFI से जुडे़ 108 लोग एरेस्ट