नई दिल्ली: मौजूदा वक्त में जहां एक तरफ आए दिन एक से बढ़कर एक नए गेम मार्केट में आ रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ विंटेज गेमों की मांग भी बाज़ार में बनी हुई है. एक ऐसा ही विंटेज गेम सुपर मारियो (super mario) एक बार फिर चर्चा का केंद्र बना हुआ है. 35 साल पुराना यग गेम लोगों का इतना पसंद है कि कंपनी ने 2017 में इसका नया वर्जन Super Mario Odyssey उतारा था. इसे भी लोगों ने काफी पंसद किया था. अब खबर सामने आई है कि 1985 में बने सुपर मारियो की एक रेयर सील्ड कॉपी 1 लाख,14 हजार डॉलर में बिकी है. भारतीय मुद्रा में इसकी कीमत लगभग 85 लाख, 72 हजार, 267 रुपये है.


नीलामी में रिकॉर्ड कीमत में बिका Super Mario


बता दें कि Super Mario गेम की जो सील्ड कॉपी इतनी मोटी रकम में बिकी है, उसे 1985 में रिलीज़ किया गया था. एक नीलामी में इस गेम की कीमत एक लाख, 14 हजार, डॉलर लगाई गई. नीलामी में लगाई गई इस रिकॉर्ड तोड़ बोली के बारे में गेम जर्नलिस्ट क्रिस कोह्लर ने लिखा कि इस ऑक्शन में सिंगल गेम की सेल का नया रिकॉर्ड सेट किया गया है. खास बात यह है कि गेम के लेटेस्ट वर्जन की तरह ही लेटेस्ट सेल ने भी पिछले रिकॉर्ड्स तोड़ दिए हैं.






पिछले साल एक लाख, 150 डॉलर में बिकी थी सुपर मारियो गेम की कॉपी


आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Super Mario Bros गेम की एक कॉपी पिछले साल एक लाख, 150 डॉलर में बिकी थी. भारतीय मुद्रा में इसकी कीमत लगभग 75 लाख, 30 हजार रुपये हुई.


आपको बता दें कि पिछले साल की तुलना में इस साल ये गेम इसलिए ज्यादा कीमत में बिका, क्योंकि इस साल बिकने वाला गेम पूरी तरह ओरिजनल पैकिंग में सील्ड और परफेक्ट कंडिशन में है. इसकी ग्रेडिंग 10 में से 9.4 की गई है.


यह भी पढ़ें- 


राजस्थान: सीएम गहलोत और डिप्टी सीएम में आर-पार की लड़ाई, आज BJP का दामन थाम सकते हैं सचिन पायलट


राजस्थान सियासी संकट: कांग्रेस नेता पीएल पुनिया का बड़ा बयान, बोले- अब बीजेपी में हैं सचिन पायलट