Corona Cases in UK: ब्रिटेन में बुधवार को बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस (Coronavirus) के 106,122 नए मामले दर्ज किए गए. पहली बार दैनिक आंकड़ा एक लाख से ज्यादा दर्ज किया गया. यहां ओमिक्रोन वेरिएंट (Omicron Variant) तेजी से फैल रहा है. यूरोपीय देशो में ब्रिटेन कोरोना से सबसे ज्यााद प्रभावित है. यहां कोरोना महामारी ( COVID-19 Pandemic) शुरू होने के बाद से अब तक कोविड-19 से 147,573 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 11 मिलियन लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं. 


ब्रिटेन सरकार लोगों से कोरोना की तीसरी डोज (third vaccine jabs) यानी बूस्टर डोज लेने की अपील कर रही है. अब तक यहां 30 मिलियन से ज्यादा लोगों ने बूस्टर डोज लिया है. वहीं, ब्रिटेन में ओमिक्रोन (Omicron) के अब तक 37,101 मामलों की पुष्टि हो चुकी है. इस बीच, ब्रिटिश नियामकों ने बुधवार को पांच से 11 साल के बच्चों के लिए फाइजर की कोविड -19 वैक्सीन (Pfizer's Covid-19 vaccine) को मंजूरी दे दी है.


एंटीवायरल खरीदी गई


वहीं, ब्रिटिश सरकार ने बुधवार को बताया कि कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन से लड़ने के लिए लाखों और एंटीवायरल खरीदी गई है. सरकार ने बताया कि इसके लिए दो नए अनुबंधों पर हस्ताक्षर किए गए हैं. नए अनुबंधों के तहत ये एंटीवायरल (दवा) अगले साल की शुरुआत से उपलब्ध होंगी और इनके ओमिक्रोन के खिलाफ अधिक प्रभावी होने की उम्मीद है.


ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री साजिद जाविद ने कहा, "हमारा कोविड-19 बूस्टर कार्यक्रम जबरदस्त गति से जारी है और यह अहम है कि हम दुनिया के सर्वोत्तम उपचारों तक पहुंच सुनिश्चित करके वायरस के प्रति अपनी राष्ट्रीय प्रतिक्रिया को और मजबूत करें." 


इस बीच, विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि ओमिक्रोन वेरिएंट के चलते यूरोपीय महाद्वीप में कोविड-19 के मामलों में इजाफा हो सकता है. साथ ही कहा कि यहां ओमिक्रोन का तूफान आ सकता है, इसलिए इसके लिए तैयार रहें. 


ये भी पढ़ें-


Afghanistan Crisis: अफगानिस्तान में मदद मुहैया कराने वाले प्रस्ताव को UN से मिली मंजूरी, Taliban ने दी ये प्रतिक्रिया



Anand Mahindra: जुगाड़ से बनाए गए वाहन से प्रभावित हुए आनंद महिंद्रा, बदले में की बोलेरो की पेशकश, कही ये बात