टोक्यो: कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. वहीं जापान के हेल्थ डिपार्टमेंट की ओर से डायमंड प्रिंसेस शिप पर सवार यात्रियों और क्रू मेंबर्स को 2 हजार आईफोन्स देने का निर्णय लिया गया है. ये आईफोन्स कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों को दिए जाएंगे.


बता दें कि 5 फरवरी को जापान के योकोहामा के एक तट पर 14 दिनों के लिए डायमंड प्रिंसेस शिप को अलग खड़ा कर दिया गया है. इस शिप में कोरोना वायरस से संक्रमित लोग मौजूद हैं. इसको लेकर अब एक ताजा मामला सामने आया है. जापान के हेल्थ डिपार्टमेंट के मुताबकि शिप में मौजूद हांगकांग का एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया है. इसको लेकर ट्वीट भी किया गया है.




इन आईफोन्स में पहले से एक एप को डाउनलोड कर दिया गया है. इस एप की मदद से शिप में मौजूद लोग किसी भी वक्त डॉक्टर्स की हेल्प के लिए निवेदन कर सकते हैं. साथ ही आईफोन्स में नोटिफिकेशन के जरिए जापान के हेल्थ डिपार्टमेंट द्वारा इलाज के लिए जरूरी दिशा निर्देश भी मिल सकेंगे. रिपोर्ट में कहा गया है कि आईफोन्स में इसके अलावा एप स्टोर से कुछ भी डाउनलोड नहीं किया जा सकेगा. इसके अलावा ये दूसरे देशों में भी काम नहीं करेगा. हाल ही में कोरोना वायरस के ओर भी पॉजिटिव केस सामने आए हैं.

ये भी पढ़ें-


आज से यूपी बोर्ड की 10वीं-12वीं की परीक्षाएं, परीक्षार्थियों को मिलेगा पंद्रह मिनट एक्सट्रा समय


खेलों का ऑस्कर कहे जाने वाले ‘लॉरेस 20’ स्पोर्ट्स अवॉर्ड से सम्मानित हुए सचिन तेंदुलकर