नई दिल्लीः चीन में फैले कोरोना वायरस नेअब तक हजारों लोगों को अपना शिकार बनाया है. वहीं इस वायरस से नुकसान झेलने वालों की चपेट में एक बीयर ब्रांड भी शामिल हो गया है. कोरोना वायरस के कारण दुनिया के सबसे लोकप्रिय बीयर में से एक कोरोना बीयर को नुकसान पहुंचा है. सोशल मीडिया पर कोरोना वायरस को लेकर शेयर किए जा रहे मीम और वीडियो में कोरोना बीयर का नाम भी काफी वायरल हो रहा है.


एक रिपोर्ट के अनुसार पता चला है कि 'कोरोना बीयर वायरस' और 'बीयर कोरोना वायरस' को लेकर इंटरनेट पर काफी सर्च किया गया है. जिससे इस मैक्सिकन बीयर एसोसिएशन को बहुत नुकसान हुआ है. YouGov की रिपोर्ट से पता चलता है कि बीते दो सालों में अमेरिका में इस बीयर की खपत सबसे कम स्तर तक पहुंच गई है.


चीन में कोरोना वायरस के फैलने के बाद इस बीयर ब्रांड को सबसे ज्यादा नुकसान देखने में आया है. यह स्थिति तब गंभीर हो गई जब इस सप्ताह न्यूयॉर्क के शेयर बाजार में कोरोना वायरस को 8 फीसदी का नुकसान देखने को मिला है. YouGov रैंकिंग के अनुसार कोरोना अमेरिका में तीसरी सबसे लोकप्रिय बीयर है. बता दें कि अमेरिका में गिनीज बीयर पहले और हैनिकेन दूसरे स्थान पर है. बता दें कि कोरोना बीयर को उसका नाम सूर्य के कोरोना से दिया गया है. इसका चीन में फैल रहे कोरोना वायरस के कोई सम्बंध नहीं है.


YouGov के बिजनेस डेटा पत्रकार ग्रीम ब्रूस ने कोरोना को हो रहे नुकसान के पीछे एक और वजह को बताया है. उनका कहना है कि कोरोना गर्मियों के दिनों में ली जाने वाली ड्रिंक है. इसलिए कोरोना को हो रहे नुकसान में पर्याप्त मौसमी उतार-चढ़ाव भी मुख्य कारण हो सकते हैं.


बता दें कि चीन के वुहान शहर में सबसे पहले कोरोना वायरस का मामला सामने आया था. जिसके बाद से कोरोना वायरस से चीन में अब तक मरने वालों की संख्या 2700 से ज्यादा हो गई है. इसके साथ ही 78 हजार से ज्यादा लोग इस वायरस की चपेट में आ गए हैं. इस वायरस से संक्रमण का खतरा पूरी दुनिया में बढ़ता जा रहा है.


ईरान में पहुंचा कोरोना वायरस, J&K और लद्दाख के 1500 से ज्यादा लोग फंसे, सांसद नामग्याल ने विदेश मंत्री को लिखा पत्र

कोरोना वायरस: सऊदी अरब ने मक्का-मदीना में उमरा के लिए आने वाले यात्रियों पर लगाई रोक