नई दिल्ली: कोरोना वायरस से दुनियाभर में मरने वालों की संख्या 14 हजार 616 हो गई है. इसमें सबसे ज्यादा मौत इटली में हुई हैं. इटली में अभी तक 5 हजार 461 कोरोना वायरस के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं. पिछले 24 घंटे की बात करें तो इटली में 651 लोगों ने जान गंवाई है.


वहीं चीन में 3 हजार 261, अमेरिका में 419, स्पेन में 1 हजार 756, ईरान में 1 हजार 685 और फ्रांस में 674 कोरोना के चलते मारे गए हैं. वहीं अमेरिका में भी कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है. 24 घंटे में 100 से ज्यादा लोग दम तोड़ चुके हैं. अमेरिकी सीनेटर रैंड पॉल भी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. वहीं अच्छी खबर ये हैं कि चीन के वुहान में लगातार पांचवें दिन कोई भी केस सामने नहीं आया है.

भारत में पैर पसार रहा है कोरोना

कोरोना वायरस से भारत में अबतक सात मौतें हुई हैं और कुल 396 लोग इससे संक्रमित हैं. देश में लगातार इस जानलेवा वायरस का खतरा बढ़ता जा रहा है. गुजरात के सूरत में 67 साल के बुजुर्ग की जान चली गई है. इससे पहले बिहार और महाराष्ट्र में 1-1 मौत हुई थी.

31 मार्च तक दिल्ली में तालाबंदी

कोरोना वायरस के चलते दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 31 मार्च तक राष्ट्रीय राजधानी में तालाबंदी की घोषणा की है. केजरीवाल ने कहा कि आज सुबह 6 बजे से दिल्ली के अंदर तालाबंदी लागू की जाएगी, यह 31 मार्च तक लागू रहेगा. कोई भी पब्लिक ट्रांसपोर्ट नहीं चलेगा. उन्होंने कहा, दिल्ली में अभी तक 27 मामले सामने आए हैं, उनमें से 6 को वायरस एक दूसरे से फैला है, 21 विदेशों से ही वायरस से संक्रमित होकर आए थे.

ये भी पढ़ें-

Coronavirus: देश में कोरोना का कहर और बढ़ा, संक्रमित मरीजों की तादाद 396 हुई, अबतक 7 की मौत

Coronavirus: जनता कर्फ्यू के दौरान एबीपी न्यूज़ नेटवर्क ने दिया अपना अहम योगदान