नई दिल्लीः विश्वभर में कोरोना वायरस का संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है. कोरोना संक्रमण का आंकड़ा जल्द ही विश्व स्तर पर 2 करोड़ तक पहुंचने वाला है. वर्तमान में 1,89,02,735 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं. वहीं इज़राइल ने गुरुवार को दावा किया कि कोरोनावायरस महामारी के इलाज के लिए वैक्सीन निर्माण में जल्द ही उसके हाथ सफलता लग सकती है. बताया जा रहा है कि जल्द ही वैक्सीन निर्माण की नियामक प्रक्रियाएं शुरू हो सकती हैं.


दरअसल हाल ही में इज़राइल के रक्षा मंत्री बेनी गैंट्ज़ ने इज़राइल इंस्टीट्यूट ऑफ बायोलॉजिकल रिसर्च (IIBR) का दौरा किया. जहां उन्होंने कोरोना वायरस संक्रमण के इलाज के लिए वैक्सीन विकसित करने के लिए अपने कार्य की प्रगति के बारे में एक रिपोर्ट पेश की है. इस दौरान रक्षा मंत्री बेनी गैंट्ज़ ने IIBR के निदेशक प्रो शमूएल शपीरा से मुलाकात भी की थी.


IIBR के निदेशक प्रो शापिरा रक्षा मंत्रालय और पीएमओ के संयुक्त पर्यवेक्षण के तहत काम करते हैं. एक प्रेस वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्री बेनी गैंट्ज ने जिस वैक्सीन का उल्लेक किया है हम उसके निर्माण में जल्द ही सफलता पा सकते हैं. उन्होंने कहा कि हम शरद ऋतु की छुट्टियों के बाद सुरक्षा और प्रभावकारिता परीक्षण शुरू करेंगे. इसके साथ ही उन्होंने इस वैक्सीन के मनुष्यों पर परीक्षण के भी संकेत दिए हैं.


वहीं विश्वस्तर पर कोरोना वायरस एक करोड़ 89 लाख से ज्यादा लोगों को संक्रमित कर चुका है. बीते 24 घंटे में विश्व में 2 लाख से ज्यादा कोरोना के केस सामने आ रहे हैं. 2,78,291 नए कोरोना संक्रमित मामले बीते 24 घंटे में सामने आए हैं. अभी तक विश्वभर में 7 लाख से ज्यादा लोगों की जान कोरोनावायरस के संक्रमण के कारण हुई है. बीते 24 घंटे में 6815 लोग कोरोना के कारण मैरे गए हैं.


इसे भी देखेंः
केरल एयर इंडिया विमान हादसा: जानिए कैसे कोझिकोड हवाई अड्डे पर हुआ ये विमान हादसा


Kerala Plane Crash: हादसे में जान गंवाने वाले Air India विमान के कैप्टन दीपक साठे को जानें