नई दिल्ली: अमेरिका के इतिहास में पहली बार हुआ है कि सभी पचास राज्यों में राष्ट्रीय आपदा कानून लागू हुआ है. कोरोना की वजह से आपदा कानून लागू किया गया है. कोरोना से सबसे ज्यादा परेशान अमेरिका ही हैं जहां इस जानलेवा वायरस ने 22 हजार से ज्यादा लोगों की जान ले ली है.


अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट किया, ''इतिहास में पहली बार सभी 50 राज्यों के लिए पूरी तरह से आपदा कानून लागू. अनदेखे दुश्मन से जारी है युद्ध, जीत हमारी होगी.''


 





बता दें कि दुनियाभर में अमेरिका में इस महामारी ने सबसे अधिक लोगों की जान ली है और इस देश में मृतकों की संख्या 22 हजार के आंकड़े को पार कर गई है. वहीं संक्रमण के मामलों की संख्या पांच लाख से ज्यादा हो गई है. अमेरिका के बाद इटली दूसरे नंबर पर महामारी से सर्वाधिक प्रभावित देश है जहां 19 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है और संक्रमण के डेढ़ लाख से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं.


दुनियाभर में कोरोना के मरीजों की संख्या 18 लाख के पार हो गई है. मरने वालों की संख्या 1 लाख 12 हजार हो चुकी है. अच्छी खबर ये है कि इटली में तीन हफ्ते में मरने वालों की संख्या सबसे कम स्तर पर आ गई है.


यह भी पढ़ें-


COVID-19: पाकिस्तान में कोरोना वायरस के 254 नए मामले, संक्रमित मरीजों की संख्या 5 हजार के पार