बीजिंग: कोरोना वायरस का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है. शुक्रवार को इस वायरस के कारण 44 और लोगों की मौत हो गई. जिसकी वजह से दुनिया में इससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 2,788 हो गई है. वहीं दुनिया में इस वायरस के कारण लगभग 83000 लोग संक्रमित हैं. राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) आयोग ने बताया कि सबसे ज्यादा कोरोना वायरस का असर हुबेई प्रांत में हुआ है. जिसकी राजधानी वुहान से पिछले साल दिसम्बर से यह वायरस फैलना शुरू हुआ था.


इसकी वजह से पिछले कुछ सप्ताह से बाजार में भी गिरावट देखने को मिल रही है. हालांकि हुबेई में अब भी इसका प्रकोप जारी है लेकिन चीन के बाकी शहरों में धीरे-धीरे जनजीवन पटरी पर लौट रहा है. राहत की बात ये है कि चीन के 26 प्रांतों में कोरोना वायरस का कोई नया मामला सामने नहीं आया. सिन्हुआ न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, चीन में मंगलवार को कुल 406 नए कोविड-19 मामले सामने आए थे. इनमें से सबसे अधिक हुबेई प्रांत में 401, शेडोंग में एक, शंघाई और हेबेई में भी एक-एक और सिचुआन में दो मामले सामने आए थे. इसकी पुष्टि राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग और स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा जारी किए गए आंकड़ों से हुई है.


चीन के अन्य हिस्सों से कुल पांच संक्रमण के मामले ही देखने को मिले


हुबेई प्रांत में वायरस का सबसे अधिक प्रकोप है. हुबेई के अलावा मंगलवार को चीन के अन्य हिस्सों से कुल पांच संक्रमण के मामले ही देखने को मिले हैं. यह संख्या पिछले दिनों के मुकाबले कम है. इससे पहले सोमवार को यह संख्या नौ थी. कोरोना वायरस के अफ्रीका तक पैर पसारने और वित्तीय बाजारों में गिरावट के बाद विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने इस वायरस को वैश्विक जोखिम का आकलन करते हुए उच्चतम श्रेणी में रखा है.


ये भी पढ़ें-


पीएम मोदी का आज चित्रकूट दौरा, बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का करेंगे शिलान्यास


दिल्ली हिंसाः राजधानी में हालात हो रहे हैं धीरे-धीरे सामान्य, मौत का आंकड़ा 40 के पार