इस्लामाबाद: पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 1664 हो गए हैं. वहीं इस जानलेवा वायरस से अब तक 21 लोगों की मौत हो गई है. पाकिस्तान के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी और बताया कि देश में कोरोना वायरस के मामलों उछाल देखने को मिल रहा है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय ने कहा कि बीते 12 घंटों में 54 से अधिक मामले सामने आए हैं.


जानिए कहां-कितने मामले


पंजाब में 638 मामले, सिंध में 508 मामले, खैबर पख्तूनख्वाह में 192 मामले, बलुचिस्तान में 141 मामले, गिलगिट-बाल्टिस्तान में 128 मामले, इस्लामाबाद में 51 मामले और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में छह मामले सामने आए हैं. अब तक यहां 21 लोगों की मौत हुई है जिनमें से चार लोगों की मौत बीते 24 घंटे में हुई है. 28 लोग ठीक हो चुके हैं जबकि 11 अन्य की हालत नाजुक है.


सरकार के कदमों के बावजूद महामारी अब भी फैल रही है. स्वास्थ्य मामलों के सलाहकार डॉक्टर जफर मिर्जा ने कहा कि सरकार ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगा दी है उसके बावजूद स्थानीय संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि 27 फीसदी मामले स्थानीय संक्रमण के हैं.


हिरासत में लिए गए 163 लोग


ग़ौरतलब है कि पाकिस्तान में भी लगातार बढ़ते संक्रमण के मामलों को देखते हुए लॉकडाउन चल रहा है. इसका पालन कराने के लिए सड़कों पर सेना उतारी गई है. वहीं अब तक 163 लोगों को हिरासत में लिया गया है. ये लोग लॉकडाउन में भी बेवजह बाहर निकले हुए थे. वहीं पाकिस्तान में स्कूल पहले से ही बंद हैं. अब सरकार ने स्कूलों को आदेश जारी किया है कि वह अपने शिक्षकों को समय और पूरा वेतन देते रहे हैं. इसके लिए सरकार ने सर्कुलर जारी कर दिया है.


यहां पढ़ें


ABP न्यूज़ से बोले दिल्ली पुलिस कमिश्नर, 'प्रवासी मजदूरों को शेल्टर होम भेज रहे हैं, स्थिति में हुआ सुधार’


कोरोना के बीच पलायन कर रहे लोगों पर SC ने की सुनवाई, कहा- वायरस से ज्यादा खतरनाक है डर