अटलांटा: जॉर्जिया प्रांत की राजधानी अटलांटा के एक स्कूल में 260 छात्रों और आठ शिक्षकों को क्वारंटीन कर दिया गया है. स्कूल की तरफ से बताया गया है कि कोरोना वायरस संक्रमण से 11 छात्र और स्टाफ पॉजिटिव पाए गए. उसके बाद संपर्क में आनेवाले छात्रों और स्टाफ को दो हफ्तों के लिए क्वारंटीन में रहने को कह दिया गया. छात्र प्राथमिक, माध्यमिक और हाई स्कूल के थे.


स्कूल खुलने के बाद कोरोना संक्रमण का मामला


ये घटना उस वक्त सामने आई जब लॉकडाउन के बाद नए सत्र के तहत स्कूलों को दोबारा खोलने का आदेश जारी किया गया. स्कूल के खुलने का अभी पहला सप्ताह था. इसी दौरान कोरोना पॉजिटिव का मामला सामने आ गया. 3 अगस्त को शिक्षा विभाग की तरफ से स्कूलों को खोलने का फैसला किया गया था. शिक्षा विभाग के एक अधिकारी ने शुक्रवार को चिट्ठी जारी कर स्कूलों के लिए हिदायतें दीं. हालांकि महामारी के दौरान अभिभावकों और स्कूल प्रशासन के लिए नया फैसला असहज करनेवाला था.


अमेरिका में 260 छात्रों को क्वारंटीन किया गया

एक अधिकारी ने फैसले का बचाव करते हुए कहा, "हम जानते हैं राष्ट्रीय मीडिया पूरे मुल्क में स्कूलों के दोबारा खुलने पर निगरानी रख रहा है. मगर हमारा फैसला इस बात पर निर्भर नहीं है कि न्यूयॉर्क में लोग क्या सोचते हैं और न ही हम इमेज के बारे में चिंतित हैं बल्कि हमारा ध्यान बच्चों के लिए बेहतर करने पर है." उन्होंने अपनी हिदायत में छात्रों के लिए मास्क पहनने की अहमियत उजागर करते हुए लिखा, "बहुत सारे छात्र पाबंदी से मास्क लगाते हैं. ये बात संज्ञान में है मगर हमें याद रखना चाहिए कि जब आप सोशल डिस्टेंसिंग बरकरार नहीं रख सकते तो मास्क कितना जरूरी हो जाता है." स्कूल प्रशासन ने छात्रों को क्वारंटीन किए जाने की सूचना जारी करते हुए कहा कि घर में क्वारंटीन करनेवाले छात्रों को ऑनलाइन हिदायतें दी जाएंगी.


ट्रंप ने जरूरी दवाइयों के लिए घरेलू सप्लाई चेन मजबूत करने को कहा, भारतीय फार्मा कंपनियों की चिंता बढ़ी


कोरोना वायरसः इज़राइल का वैक्सीन को लेकर बड़ा दावा, कहा- मानव परीक्षण शुरू करने के लिए तैयार