Coronavirus: श्रीलंका में कपड़े की फैक्ट्री में काम करनेवाले 300 से ज्यादा कर्मचारी संक्रमित हो गए है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि मंगलवार को 321 कलस्टर मामलों की पहचान हुई है. इससे दो दिन पहले एक महिला मरीज कोरोना की जांच में पॉजिटिव पाई गई थी.


श्रीलंका में कोरोना कलस्टर के मामले उजागर


प्रकोप को काबू में करने के लिए सरकार ने पश्चिमी प्रांत के दो शहरों में कर्फ्यू लगा दिया है. इसके अलावा स्कूल, यूनिवर्सिटी को बंद करने के साथ सार्वजनिक परिवहन को भी रोक दिया गया है. बताया जा रहा है कि दो महीनों में पहली बार वायरस का सामुदायिक प्रसार हुआ है. अधिकारियों का कहना है कि हो सकता है अप्रैल से पहली बार ये सामुदायिक संक्रमण का मामला हो. उन्होंने बताया कि हाल में सामने आए संक्रमण का मामला विदेश से लौटे लोगों की वजह से हो सकता हो.


फैक्ट्री के 300 से ज्यादा पाए गाए पॉजिटिव


कोविड-19 टास्क फोर्स के प्रमुख और आर्मी कमांडर शैवेंद्र सिल्वा ने कहा था, “कपड़ों की फैक्ट्री में काम करनेवाली दिवुलापिटिया निवासी महिला को बुखार के बाद गमपहा के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां उसे कोरोना की जांच में पॉजिटिव पाया गया. उसके बाद सुरक्षात्मक उपाय के तहत फैक्ट्री और अस्पताल के करीब 50 लोगों को होम क्वारंटाइन के लिए भेजा गया.” इससे पहले श्रीलंका की सरकार ने 28 जून को पूरी तरह कर्फ्यू हटा लिया था.


इस दौरान दो महीने तक कोई भी नया सामुदायिक संक्रमण का मामला सामने नहीं आया. श्रीलंका 20 मार्च से ही लॉकडाउन के घने पहरे में रहा है. गौरतलब है कि कोरोना संक्रमित मरीज कर्फ्यू वाली जगहों दिवुलापिटिया और मिनवानगोडा के हैं. श्रीलंका में कोरोना वायरस के अब तक 4 हजार 252 मामले हैं जबकि संक्रमण से होनेवाली मौत की संख्या 13 है.


फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने कहा- 'इस्लाम संकट में है', टर्की ने दी ये प्रतिक्रिया


अमेरिका-ब्राजील में फिर बढ़ी कोरोना की रफ्तार, 24 घंटे में आए 66 हजार से ज्यादा मामले