नई दिल्ली: कोरोना का कहर से पूरी दुनिया में हालात खराब हैं. चीन से पूरे दुनिया में फैली इस महामारी से चीन और इटली के बाद ईरान में सबसे अधिक संक्रमण के मामले हैं. ईरान में अब तक 194 लोगों की मौत हो चुकी है. ईरान में संक्रमण बढ़ने के कारण लोग घरों में रहने को मजबूर हैं तो वहीं इटली में सार्वजनिक स्थलों को बंद कर दिया गया है. आपको बता दें कि भारत में अब तक 46 लोग संक्रमित हो चुके हैं.


जेल से छोड़ दिए गए 70 हजार कैदी


ईरान ने अपनी जेलों में कैद 70 हजार कैदियों को रिहा कर दिया है. ऐसा कोरोना के कहर के चलते किया गया है. ईरान में न्यायिक मुखिया इब्राहिम रईसी के अनुसार समाज में असुरक्षा की भावना पैदा न हो इसीलिए यह किया गया है. गौरतलब है कि कोरोना से बचने के लिए भीड़-भाड़ और सार्वजनिक स्थानों से दूर रहने की सलाह दी गई है. इन कैदियों को कोरोना का कहर थमने के बाद वापस जेल आना होगा. लेकिन इब्राहिम रईसी ने बताया कि यह अभी निश्चित नहीं है कि उनकी जेल वापसी कब तक होगी. आपको बता दें कि इससे पहले भी एक बार कोरोना के चलते कुछ जेलों से कैदियों को रिहा किया गया था.


भारतीय वायुसेना के परिवहन विमान को सोमवार रात को ईरान भेजा गया. यह विमान कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित ईरान में फंसे भारतीयों को वापस लायेगा.  ईरान में करीब दो हजार भारतीय रह रहे हैं जहां पिछले कुछ दिनों में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है. चार दिन पहले महान एयरलाइन का एक विमान 300 भारतीयों के स्वाब का नूमना ईरान से लेकर भारत आया था.


भारत में संख्या हुई 46


भारत में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या अब 46 हो गई है. ताजा मामला पुणे का है. पुणे में दुबई से लौटे दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. वहीं केरल में तीन साल का बच्चा भी कोरोना से संक्रमित पाया गया है. इस प्रकार 3 नए मामले आने के बाद अब भारत में 46 लोग कोरोना पॉजिटिव हैं. आपको बता दें कि संसद भवन में भी कोरोना से निपटने के लिए पूरे इंतजाम किए गए हैं. संसद में दर्शक दीर्घा में बड़े समूहों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है.


यहां पढ़ें


Madhya Pradesh: कमलनाथ ने 28 में से 22 मंत्रियों का इस्तीफा लिया, अब नए सिरे से होगा कैबिनेट विस्तार 


आज देशभर में मनाई जाएगी रंगों की होली, जानिए क्या है इस त्योहार से जुड़ी कथा