लंदन: ब्रेटिन में कोरोना वायरस कहर बरपा रहा है. यहां संक्रमित मरीजों की संख्या 25 हजार से ज्यादा पहुंच गई है. मंगलवार को पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के कारण 381 लोगों ने दम तोड़ दिया. ये आंकड़ा महामारी फैलने के बाद से अबतक का सबसे ज्यादा बताया जा रहा है. मृतकों में सबसे कम उम्र का एक बच्चा भी बताया जा रहा है.


कोरोना के कारण सबसे कम उम्र के बच्चे की मौत


कोरोना वायरस की चपेट में लंदन में सबसे कम उम्र का बच्चा आ गया. लक्षण सामने आने के बाद परिजनों ने उसे किंग्स मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया. परिजनों ने बताया कि 13 वर्षीय इस्माइल मोहम्मद अब्दुल वहाब को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. यहां डॉक्टरों ने उसका इलाज शुरू किया. इस क्रम में अस्पताल के डॉक्टरों ने उसमें कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि की.


महामारी के मरीजों की संख्या पहुंची 25 हजार 481


डॉक्टरों ने उसके बिगड़ते स्वास्थ्य को देखते हुए वेंटिलेटर पर भी रखा. आखिरकार इलाज के दौरान मंगलवार को उसकी मौत हो गई. अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि उसे किसी तरह की बीमारी नहीं थी. किंग्स कॉलेज के लेक्चरर नथाली मैकडरमॉट ने इसे हैरान करनेवाला मामला बताया. उनका मानना है कि बच्चों को बुजुर्गों की तुलना में गंभीर संक्रमण से पीड़ित होने की संभावना बहुत कम होती है. ऐसे में ये मामला हम सभी के लिए हैरान करने वाला है. ताजा आंकड़ों के मुताबिक ब्रिटेन में संक्रमित मरीजों की संख्या 25 हजार 481 हो गई है.


14 April को Lockdown खत्म होने के बाद Emergency लगने के दावे का सच जानिए । Sacchai Ka Sensex


राजस्थान: लॉकडाउन के चलते नहीं जनरेट हुआ रेवेन्यू, सीएम और डिप्टी सीएम समेट इन लोगों की 75% सैलरी डेफर