लंदन: कोरोना वायरस के कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. दुनिया में लगभग 12 लाख से ज्यादा लोग इसकी चपेट में हैं. वहीं ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद अब उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. बता दें कि जॉनसन पिछले महीने कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. 


जिसके बाद उनको क्वॉरंटाइन में रखा गया था. उनके शरीर का तापमान तेज होने की वजह से डॉक्टर्स ने एहतियातन उनको अस्पताल में एडमिट कराया है. इसको लेकर डाउनिंग स्ट्रीट कार्यालय ने एक बयान में कहा, " डॉक्टर्स की सलाह पर प्रधानमंत्री को अस्पताल में भर्ती कराया गया है." रविवार देर रात बोरिस जॉनसन को भर्ती करवाया गया.


बता दें कि 27 मार्च को इस बात का पता चला था कि बोरिस जॉनसन कोरोना संक्रमित हैं. डॉक्टर्स का कहना है कि फिलहाल कोई खतरे की बात नहीं है. वहीं इससे पहले ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स भी कोरोना वायरस संक्रमित पाए जा चुके हैं.


भारत में भी नहीं थम रहा है कोरोना का कहर


गौरतलब है कि इस जानलेवा कोरोना वायरस का कहर देश में लगातार बढ़ता जा रहा है. कल राजस्थान, गुजरात में एक-एक, महाराष्ट्र में तीन और तमिलनाडु में दो व्यक्ति की मौत हो गई. वहीं आंध्र प्रदेश में 34, महाराष्ट्र में 26, राजस्थान में छह, गुजरात में 14, मध्यप्रदेश में 12 नए मामले सामने आए हैं. इसी के साथ देश में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 3577 हो गई है. इस वायरस से अबतक 83 लोगों की मौत हो चुकी है.


स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, 3577 मामलों में से 3219 सक्रिय मामले हैं. इनमें से 274 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और जबकि एक देश से बाहर जा चुका है. राजधानी दिल्ली में कल कोरोना के 58 नए मरीज पाए गए. राज्य में अब ये संख्या 500 के पार जा चुकी है. अकेले दिल्ली में तबलीग से जुडे केस की संख्या 320 है.


यह भी पढें-


कैसे तैयार की जाती है कोरोना की जांच रिपोर्ट, क्या है प्रक्रिया और कितना लगता है वक्त, यहां जानिए सब कुछ


लॉकडाउन के दौरान किसानों को बड़ी राहत, केंद्र सरकार ने चने और मसूर की खरीद के लिए जारी किए 1250 करोड़ रुपए