चीन में मालिक के प्रति कुत्ते के लगाव ने सबका दिल जीत लिया है. फरवरी महीने में कोरोना वायरस के कारण उसके मालिक की मौत हो गई थी. जिसके बाद उसका पालतू कुत्ता तीन माह तक अस्पताल की लॉबी में बैठा उसका इंतजार करता रहा.


कोरोना काल में जानवर का इंसान से ऐसा लगाव !


कोरोना वायरस के दौर में जब इंसान इंसान से दूरी बनाने को मजबूर है ऐसे में एक जानवर की इंसान से मुहब्बत की मिसाल चीन में देखने को मिली है. जहां फरवरी से मई तक कुत्ता अपने मालिक के इंतजार में अस्पताल की दहलीज पर बैठा रहा. वुहान के अस्पताल में 5 दिन भर्ती रहने के बाद कोरोना वायरस से उसके मालिक की मौत हो गई थी. उसकी मौत के बाद पालतू कुत्ता भी उसकी वापसी के इंतजार में अस्पताल के बाहर बैठा रहा. जिआओ बाओ नामी सात वर्षीय कुत्ता अपने मालिक की मौत से बेखबर था.


मालिक की मौत के बाद तीन माह तक किया इंतजार


उसे उम्मीद थी कि अपने मालिक को एक बार फिर देख पाएगा. इसी इंतजार में कुत्ता तीन महीनों तक अस्पताल की लॉबी में बैठा इंतजार करता रहा. अस्पताल कर्मियों के मुताबिक कई बार कुत्ते को अस्पताल की लॉबी से उठाया गया. कई बार उसे दूर दराज के इलाकों में छोड़ा भी गया. इसके बावजूद अस्पताल में कुत्ता दोबारा अपने मालिक के लिए पहुंच जाता. इस दौरान अस्पताल कर्मियों ने उसके खाने-पीने का इंतजाम किया. मालिक के प्रति कुत्ते का लगाव देख बाद बहुत सारे लोगों को उससे सहानुभूति पैदा हो गई है. वुहान स्मॉल एनीमल प्रोटेक्शन एसोसिएशन ने कुत्ते को फिहलाल अपनी शरण में ले लिया है.


इतिहास रचने से चूका अमेरिका, खराब मौसम की वजह से नहीं लॉन्च हो पाया मिशन स्पेसएक्स


चीनी राजदूत ने कहा ड्रेगन और एलिफेंट का साझा डांस ही एक मात्र विकल्प