नई दिल्ली: कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन के बीच दुनियाभर में कंडोम की कमी हो गई है. विश्व के सबसे बड़ी कंडोम उत्पादक कंपनी ने कहा है कि लॉकडाउन के चलते हम उत्पादन बंद करने को मजबूर हो गए हैं. मलेशिया का कारेक्स बीएचडी वैश्विक स्तर पर हर पांच कंडोम में से एक बनाता है. कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सरकार द्वारा लगाए गए एक लॉकडाउन की वजह से एक हफ्ते से ज्यादा समय तक कंपनी ने अपने तीन मलेशियाई कारखानों में एक भी कंडोम का उत्पादन नहीं किया.


हालांकि कंपनी को विशेष छूट और सिर्फ 50 फीसदी कर्मचारियों के साथ उत्पादन को फिर से शुरू करने की अनुमति दी गई है. मुख्य कार्यकारी अधिकारी गोह मिया ने कहा आदि क्षमता के साथ मांगों को पूरा करने के लिए कारखानों को समय लगेगा.


गोह मिया ने कहा, "हम कंडोम की वैश्विक कमी का सामना कर रहे है. जो कि बहुत भयानक है." उन्होंने कहा, "मेरी चिंता यह है कि कमी सिर्फ हफ्तों नहीं बल्कि महीनों चल सकती है." मलेशिया दक्षिण-पूर्व एशिया का सबसे अधिक प्रभावित देश है जहां 2,161 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं जबकि 26 लोगों की इससे मौत हो चुकी है. इसी को देखते हुए यहां लॉकडाउन कर दिया गया है.


ये भी पढ़ें


Coronavirus: ट्विटर पर चीन और वहां के लोगों को लेकर नफरत भरी टिप्पणियां बढ़ीं


Coronavirus: भारत को 29 लाख डॉलर देगा अमेरिका, 64 देशों की 17.4 करोड़ डॉलर से करेगा मदद