नई दिल्लीः वेबसाइट वर्ल्डोमीटर कोरोना संक्रमण के आंकड़ों पर लगातार नजर रख रही है. इसके मुताबिक, दुनियाभर में अबतक एक करोड़ 66 लाख से ज्यादा संक्रमण के मामले आ चुके हैं, जबकि मरने वालों की संख्या साढ़े 6 लाख के पार पहुंच गई है. अभी तक 6 लाख 55 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. ऐसे समय में अल्फाबेट के स्वामित्व वाली कंपनी Google ने अपने कर्मचारियों के लिए बड़ा एलान किया है.


Google ने विश्वभर में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के कारण अपने कर्मचारियों को घरों से ही काम करने के लिए कहा है. Google के सीईओ सुंदर पिचाई ने सभी कर्मचारियों को साल 2021 के 30 जून तक वर्क फ्रॉम होम करने के लिए कहा है. कोरोना वायरस के चलते ज्यादातर कंपनियों के कर्मचारी फिलहाल घर पर रह रहे हैं.


बता दें कि वॉल स्ट्रीट जर्नल ने सबसे पहले खबर दी थी कि दुनिया भर के लगभग 200,000 Google कर्मचारियों और ठेकेदारों को जनवरी में समाप्त होने वाले वर्क फ्रॉम होम के विकल्प का विस्तार किया जा सकता है. Google के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुंदर पिचाई ने कर्मचारियों के लिए एक ईमेल में 30 जून, 2021 तक घर से काम करने के लिए कहा है.


इसके साथ ही अनुमान लगाया जा सकता है कि Google के इस फैसले के बाद अन्य टेक फर्मों और बड़े नियोक्ताओं द्वारा एहतियाती नीति का विस्तार करने के लिए समान प्रयासों किए जा सकते हैं. इस फैसले के कारण कोरोना के संक्रमण में काफी कमी आ सकती है. जिससे कोरोना काल के जल्द ही खत्म होने का अनुमान लगाया जा सकता है.


इसके साथ ही कई टेक फर्मों ने कहा है कि वे आने वाले महीनों में धीरे-धीरे अपने कार्यालयों को फिर से खोलने की उम्मीद कर रहे हैं. इस बीच ट्विटर ने कहा है कि वह सभी कर्मचारियों को अनिश्चित काल तक घर से काम करने की अनुमति देगा.


इसे भी देखेंः
ध्वनि प्रदूषणः कोरोनावायरस महामारी के दौरान कई देशों में आई 50 फीसदी गिरावट


दुनियाभर में कोरोना से अबतक 1.66 करोड़ संक्रमित, 24 घंटे में आए 2.12 लाख नए मामले, चार हजार की मौत