नई दिल्ली: मिस इंग्लैंड 2019, भाषा मुखर्जी ने कोरोना वायरस संकट के बीच एक डॉक्टर के रूप में अपना करियर फिर से शुरू किया है. मुखर्जी एक यात्रा के लिए भारत आईं थी जो अब कोरोना संकट को बढ़ता देख डॉक्टर के रूप में मदद के लिए वापस यूके लौट गईं हैं.


कोलकाता में जन्मीं भाषा मुखर्जी को पिछले साल अगस्त में मिस इंग्लैंड का ताज पहनाया गया था. उन्होंने शुरू में ताज जीतने के बाद चैरिटी के काम पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अपने मेडिकल करियर से ब्रेक लेने का फैसला किया था. लेकिन कोरोना वायरस महामारी ने उनका फैसला बदल दिया.


अंग्रेली टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में उन्होंने बताया, “ यह एक कठिन निर्णय नहीं था,” एक अंग्रेजी चैनल के अनुसार मुखर्जी चार सप्ताह तक भारत में रही थीं. जब मार्च की शुरुआत में यूके में कोरोनो वायरस ने स्थिति खराब कर दी तो उन्होंने ये निर्णय लिया.


नहीं थम रहा है कोरोना का कहर


बता दें कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है. केंद्रीय स्वास्थय मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अब तक संक्रमित मरीजों की संख्या 5 हजार 194 पहुंच गई है. इनमें से 402 लोग ठीक हुए हैं, जबकि 149 लोगों की मौत हो चुकी है.


बड़ी बात यह है कि पिछले 24 घंटों में 35 लोगों की मौत और संक्रमण के 773 मामले सामने आए हैं. महाराष्ट्र में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा एक हजार के पार पहुंच गया है. राज्य में सबसे ज्यादा 64 लोगों की मौत हुई है.


ये भी पढ़ें


सोनिया गांधी के सुझाव पर NBA का विरोध, सरकारी विज्ञापन पर रोक लगाने के लिए पीएम मोदी को लिखा था पत्र


Coronavirus: चीन ने 76 दिनों बाद वुहान से हटाया लॉकडाउन, यहीं से पूरी दुनिया में फैला था जानलेवा वायरस