नई दिल्ली: कोरोना वायरस से संक्रमित ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की हालत बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल के आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया. डाउनिंग स्ट्रीट ने सोमवार को यह जानकारी दी. जॉनसन (55) को लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल के आईसीयू में भर्ती किया गया. इसके बाद ब्रिटेन के विदेश मंत्री डोमिनिक राब ने अस्थायी तौर पर कार्यभार संभाल लिया है.


10 डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने कहा, “आज दोपहर प्रधानमंत्री की हालत बिगड़ गई जिसके बाद उनकी चिकित्सा टीम की सलाह पर उन्हें अस्पताल में आईसीयू भर्ती किया गया है.”


बॉरिस जॉनसन को मार्च के अंत में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई थी. इसके बाद ब्रिटिश पीएम ने पहले कुछ दिनों तक के लिए खुद को आइसोलेट कर लिया था. हालांकि जॉनसन के ऑफिस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि उनकी हालत स्थिर है. उन्हें वेंटीलेटर की भी आवश्यकता नहीं है.


रविवार को ही देर रात ब्रिटिश पीएम बोरस जॉनसन को लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उस दौरान उनकी हालत स्थिर थी. अब उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किये जाने की खबर है. लेकिन जॉनसन के दफ्तर की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि उन्हें एहतियातन आईसीयू में शिफ्ट किया गया है. बोरिस जॉनसन होश में हैं और उन्हें वेंटीलेटर की भी कोई जरूरत नहीं है. बता दें कि 27 मार्च को इस बात का पता चला था कि बोरिस जॉनसन कोरोना संक्रमित हैं. वहीं पीएम मोदी ने उनके जल्द ही ठीक होने की भी कामना की है. पीएम ने इस बारे में ट्वीट किया है.






ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन की गैर-मौजूदगी में डोमिनिक राब उनका जरूरी काम संभालेंगे. गौरतलब है कि राब ब्रिटेन में विदेश मामलों के सचिव के तौर पर कार्यरत है. राब का कहना है कि कोरोना से निपटने के लिए वे डॉक्टर्स की सलाह पर लगातार काम करते रहेंगे.


ब्रिटेन में अब तक 50 हजार से अधिक लोग संक्रमित


आपको बता दें कि ब्रिटेन में अब तक 50 हजार से अधिक लोग इस जानलेवा कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. यहां अब तक 51,608 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. इसके अलावा ब्रिटेन में 5,373 लोगों की मौत हो चुकी है. गंभीर बात यह है कि इतनी बड़ी तादाद में संक्रमित हुए लोगों में से ब्रिटेन में सिर्फ 135 लोग ही रिकवर किये जा सके हैं. बीते 24 घंटों में 3800 संक्रमण के मामले देखने को मिले हैं. वहीं कल ब्रिटेन में कोरोना के कारण 439 लोगों की मौत हुई थी.