सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर आपने एंजेलिना जॉली को कॉपी करने वाली एक लड़की की तस्वीरें वायरल होती देखी होंगी. यह तस्वीर ईरान की एक सोशल मीडिया स्टार की हैं. वो दुनिया भर में एंजेलिना जॉली की तरह दिखने की कोशिश के चलते चर्चा में आईं थी. सहर तबर नाम की इस युवती को कोरोना पॉज़िटिव पाया गया है. फिलहाल वह वेंटीलेटर पर हैं.


ईरान की रहने वाली सहर तबर का असली नाम फ़ातिमा है. दरअसल सोशल मीडया पर उनकी कई तस्वीरें वायरल हुई थीं. जिनमें दावा किया जा रहा था कि सहर ने एंजेलिना जॉली की तरह दिखने के लिए 50 से अधिक सर्जरी कराईं. उसके बाद ही सहर पर ईशनिंदा, ग़लत तरीक़ों से पैसा कमाने और युवाओं को भ्रष्टाचार की ओर प्रेरित करने के आरोप लगे थे. 2019 से सहर जेल में ही है. जेल में रहने के दौरान ही सहर कोरोना वायरस से संक्रमित हो गईं. इतना ही नहीं जब सहर की गिरफ़्तारी हुई तो उनका सोशल मीडिया अकाउंट भी बंद कर दिया गया था.


उनके वकील ने जज से कोरोना वायरस संकट के दौरान उन्हें पैरोल पर छोड़ने की भी गुज़ारिश की थी. लेकिन जज ने उनकी अर्ज़ी को ख़ारिज कर दिया था. इसी दौरान ईरान की एक जेल में बंद सहर किसी के संपर्क में आने पर कोरोना वायरस की शिकार हो गईं. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराने के बाद वेंटीलेटर पर शिफ़्ट कर दिया गया है.


ग़ौरतलब है कि सहर की एंजेलिना जॉली से तुलना करती हुई तस्वीरें वायरल हुई थीं. इस पर कई मीम भी बने थे. दावा किया जा रहा था कि उन्होंने एंजेलिना जॉली की तरह दिखने के लिए 50 सर्जरी कराई हैं. लेकिन इस पर सहर का कहना है कि उन्होंने कई सर्जरी कराई हैं लेकिन अधिकतर वह एंजेलिना की तरह दिखने के लिए मेकअप और एडिटिंग का इस्तेमाल करती थीं.


आपको बता दें कि ईरान में कोरोना वायरस के कारण 79 हज़ार से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं. वहीं लगभग 5 हज़ार लोगों की मौत हो चुकी है. इस जानलेवा वायरस से ईरान में 54 हजार के क़रीब लोगों को रिकवर भी किया जा चुका है.