नई दिल्ली: कोरोना वायरस से दुनियाभर में खौफ है और इससे बचने के लिए सतर्क रहने की सलाह दी जा रही है. अब इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने लोगों से कहा है कि किसी से मिलते वक्त नमस्ते करें. इजरायल में भारत के दूतावास ने बेंजामिन नेतन्याहू की तस्वीर ट्वीट की है और इसके साथ लिखा है कि नेतन्याहू ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में लोगों से कहा है कि अभिवादन करते वक्त भारतीय तरीका अपनाएं यानि नमस्ते करें.


दरअसल, आमतौर पर मिलते वक्त लोग अभिवादन करने के लिए हाथ मिलाते हैं. लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए लोगों को एक दूसरे से मिलते समय सावधानी बरतने की सलाह दी जा रही है.






डॉक्टर्स का भी कहना है कि कोरोना वायरस संक्रमित लोगों के करीब आने से फैलता है. ऐसे में सतर्कता ही बचाव है. डॉक्टर्स का भी कहना है कि हाथ मिलाने से बचें.





एक्सपर्ट्स का कहना है कि कोरोना वायरस से बचने के लिए छोटी-छोटी सावधानी रखने की जरूरत है. हाथ बार-बार और अच्छे से धोना चाहिए. हाथ नहीं मिलाना चाहिए. मुंह, नाक और आंख को अपने हाथ से टच नहीं करना चाहिए. अगर टच करना है तो उससे पहले हाथ को अच्छी तरह से साबुन से धोना चाहिए.


Coronavirus: आपके मोबाइल फोन पर भी हो सकता है वायरस, डॉक्टर से जानें कैसे रहें सतर्क