रोम: इटली के प्रधानंत्री ने देश में संक्रमण से बिगड़ते हालात को देखते हुए लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया है. इटली में पहले लॉकडाउन 3 अप्रैल तक के लिए लागू किया गया था. फिर इसे 13 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया गया. वहीं अब पीएम ग्यूसेप कोंते ने इसका विस्तार 3 मई तक के लिए कर दिया है.


इटली में कोरोना वायरस से संक्रमितों की तादाद बढ़कर 147,577 तक हो गई है. वहीं बीते दिन इटली में संक्रमण के 3,951 नए मामले सामने आए. देश में मरने वालों की संख्या दुनिया में सबसे ज्यादा इटली में ही है. इटली में अब तक 18,849 लोगों की मौत हो गई है.


कॉन्टे ने एक संवाददाता सम्मेलन में इटसी के प्रधानमंत्री ग्यूसेप कोंते ने कहा कि हमने तीन मई तक लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है. इस दौरान सभी लोग अपने घरों में क्वारंटाइन होंगे. यह एक कठिन और आवश्यक निर्णय है, जिसके लिए मैं पूरी तरह से राजनीतिक जिम्मेदारी लेता हूं. प्रधानमंत्री के अनुसार यह निर्णय मंत्रियों, विशेषज्ञों, स्थानीय अधिकारियों और ट्रेड यूनियनों के साथ कई बैठकों के बाद किया गया था.


प्रधानमंत्री ग्यूसेप कोंते ने कहा कि हम लगातार स्थिति को बेहतर बनाने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि 3 मई से पहले हालात सुधरते हैं तो वो जरूरी फैसले लेंगे. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि इस लॉकडाउन के दौरान सभी जरूरी सेवाएं चालू रहेंगी.


वैज्ञानिकों, डॉक्टरों और एक्सपर्ट लोगों के साथ बैठकों के बाद यह फैसला लिया गया है. आपको बता दें कि आंकड़ो पर नजर डालें तो इटली नें रोजाना होने वाली मौत के मामलों में कमी आई है. 27 मार्च को जहां इटली में कोरोना वायरस के कारण 919 लोगों की मौत हुई तो वहीं 9 अप्रैल को 610 लोगों की मौत हुई थी. आपको बता दें कि इटली में अब तक कोरोना वायरस संक्रमित 30 हजार से अधिक लोगों को रिकवर किया जा चुका है.