नई दिल्ली: कोरोना की वजह से हिंदुस्तान के कई इलाकों में सैनिटाइजर और मास्क की कमी बताई जा रही है. लेकिन दुनिया में इन चीजों की कमी की कोई खबर अभी तक सामने नहीं आई है. दुनिया के बड़े-बड़े और विकसित कहे जाने वाले देशों से जिस चीज की कमी की खबर आई है उसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे. हिंदुस्तानी लोग बाथरूम में पानी का इस्तेमाल करते हैं, वहीं दुनिया के कई देशों में बाथरूम में टॉयलेट पेपर का इस्तेमाल होता है. कोरोना वायरस ने टॉयलेट पेपर की वजह से इंसानों को जीना नहीं बल्कि लड़ना सीखा दिया है. इसीलिए हमने नाम दिया है बाथरूम पर 'विश्वयुद्ध'.तो चलिए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से.


दरअसल, मॉल के बाहर कई किलोमीटर लंबी लाइन लग गई है. ये सब बातें बाथरूम पर हो रहे विश्वयुद्ध की गवाही दी रही हैं. सुनकर भले ही आपको आश्चर्य हो रहा हो लेकिन ये हकीकत है. इस हकीकत को विस्तर से समझने के लिए पहले आपको अपने देश की हकीकत समझनी होगी. कोरोना के खौफ की वजह से हिंदुस्तान के बड़े शहरों में मास्क और सैनेटाइजर की किल्लत है. कई जगहों पर इन सामानों की कालाबाजारी भी हो रही है. लेकिन हिंदुस्तान से दूर दुनिया में जिस सामान को लेकर लोग आपस में लड़ रहे हैं वो सैनिटाइजर या मास्क नहीं है बल्कि वो है टॉयलेट पेपर'.


दुनिया के कई देशों में लोग बाथरूम में पानी की जगह लोग टॉयलेट पेपर का इस्तामल करते हैं. कोरोना के खौफ ने इस वक्त दुनिया के बड़े बडे देशों में इस टॉयलेट पेपर के लिए लोग आपस में लड़ाई कर रहे हैं. इस समय सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन में तीन महिलाएं टॉयलेट पेपर के लिए लड़ती नजर आ रही है.


अमेरिका जैसे देश में टॉयलेट पेपर को लेकर मची मारमारी का ये वीडियो इस समय सुर्खियों में बना हुआ है और तेजी से वायरल हो रहा है. वहीं देश दुनिया से इस समय अलग-अलग तस्वीरें सामने आ रही हैं. ऑस्ट्रेलियाई वेबसाइट न्यूज डॉट क़ॉम ने ये वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया. सिडनी के एक स्टोर के भीतर लोग टॉयलेट पेपर लेने के लिए टूटते नजर आ रहे हैं.


दरअसल, लोग लॉक डाउन की आशंका से सहमे हुए हैं, जिस वजह से वह जरूरी सामानों की खरीदारी कर रहे हैं. इसी चक्कर में टॉयलेट पेपर खरीद खरीद कर जमा कर रहे हैं. लोग सोशल मीडिया पर टॉयलेट पेपर क्राइसिस को लेकर मजेदार मीम बना बनाकर शेयर कर रहे हैं.


ये भी पढ़ें:


जम्मू की टाडा कोर्ट ने वायु सेना के चार अफसरों की हत्या के मामले में यासिन मलिक पर आरोप तय किये