बीजिंग: चीन में महामारी बन चुके कोरोना वायरस से बुधवार को 29 और लोगों की मौत से इससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 2,744 हो गई है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने बताया कि 29 जनवरी के बाद पहली बार ऐसा हुआ है जब इस विषाणु से एक दिन में इतने कम लोग मारे गए हैं. इससे पहले 29 जनवरी को कोरोना वायरस के कारण 26 लोग मारे गए थे.


देश में अभी इसके कुल 78,500 मामले 


आयोग ने बताया कि बुधवार को इसके 433 नए मामले सामने आए हैं. इनमें से 24 के अलावा सभी हुबेई प्रांत में सामने आए हैं, जिसकी राजधानी वुहान से पिछले साल दिसम्बर से यह वायरस फैलना शुरू हुआ था. देश में अभी इसके कुल 78,500 मामले हैं. इसके नए मामलों में पिछले कुछ सप्ताह से हालांकि गिरावट आ रही है.


हुबेई में अब भी इसका प्रकोप जारी है लेकिन चीन के बाकी शहरों में धीरे-धीरे जनजीवन पटरी पर लौट रहा है. फिलहाल सभी स्कूल बंद हैं. वहीं, चीन के 26 प्रांतों में कोरोना वायरस का कोई नया मामला सामने नहीं आया.


सिन्हुआ न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, चीन में मंगलवार को कुल 406 नए कोविड-19 मामले सामने आए थे. इनमें से सबसे अधिक हुबेई प्रांत में 401, शेडोंग में एक, शंघाई और हेबेई में भी एक-एक और सिचुआन में दो मामले सामने आए थे. इसकी पुष्टि राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग और स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा जारी किए गए आंकड़ों से हुई है.


चीन के अन्य हिस्सों से कुल पांच संक्रमण के मामले ही देखने को मिले


हुबेई प्रांत, जहां वायरस का सबसे अधिक प्रकोप है, को छोड़ दें तो मंगलवार को चीन के अन्य हिस्सों से कुल पांच संक्रमण के मामले ही देखने को मिले हैं. यह संख्या पिछले दिनों के मुकाबले कम है. इससे पहले सोमवार को यह संख्या नौ थी, जबकि रविवार को 11 मामले सामने आए थे.


यह भी पढें-


काम की खबर: क्या कोरोना वायरस से सुरक्षा देती है आपकी इंश्योरेंस पॉलिसी? जानिए


Corona Virus: वुहान से 119 भारतीयों को लेकर वापस दिल्ली लौटा वायुसेना का विशेष विमान