नई दिल्लीः विश्व की महाशक्ति अमेरिका कोरोना वायरस या कोविड-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला देश बनता जा रहा है. अमेरिका में कोरोना का कहर इतना ज्यादा है कि यहां कुल संक्रमित लोगों की संख्या एक लाख सत्तासी हजार से ज्यादा हो गई है. पिछले चौबीस घंटे में अमेरिका में सात सौ से ज्यादा लोगों की मौत हो गई. अमेरिका में मरने वालों की कुल संख्या चीन से भी ज्यादा हो चुकी है.


व्हाइट हाउस ने जताई आशंका
व्हाइट हाउस ने आशंका जताई है कि कोरोना से मरने वालों की संख्या एक लाख से लेकर दो लाख चालीस हजार तक जा सकती है. हैरान करने वाली बात ये है कि व्हाइट हाउस ने कहा है कि अगर लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन नहीं किया देश में मरने वालों का आंकड़ा 15 से 22 लाख तक जा सकता है.


वॉशिंगटन में लोगों को घरों में रहने का आदेश
दुनिया में सबसे ज्यादा संक्रमित मामले इस समय अमेरिका में हैं. न्यूयॉर्क के बाद अमेरिका की राजधानी में वॉशिंगटन में सभी लोगों को घर में रहने को कहा गया है.


US में कुल मरने वालों की संख्या 3000 के पार पहुंची
अमेरिका में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 3000 के भी पार हो गई है और ये इसके 100 साल के इतिहास में किसी मानवीय त्रासदी के कारण होने वाली मौत के आंकड़ों में सबसे ज्यादा हैं. अमेरिका में 9/11 की घटना में मारे गए लोगों से भी ज्यादा मौत कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण हो चुकी हैं.

राष्ट्रपति ट्रंप ने नहीं किया है लॉकडाउन का एलान
अमेरिका में दिनोंदिन भयावह होती स्थिति के बावजूद राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने देश में लॉकडाउन का एलान नहीं किया है. अमेरिका के लोगों इस समय भारी परेशानी झेल रहे हैं और राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने लोगों के लिए राहत पैकेज का एलान भी कुछ दिन पहले किया था.

ये भी पढ़ें

Coronavirus Full Updates: देश में कोरोना के मरीजों की संख्या 1600 के पार, 24 घंटे में 272 मरीज बढ़े