चीन में कोरोना वायरस के नए मामले सामने आने के बाद आज 12 सौ से ज्यादा उड़ानों को रद्द कर दिया गया है. चीनी मीडिया के मुताबिक बीजिंग के थोक फल मंडी में कोरोना वायरस के नए मामले सामने आए थे. जिसके बाद अधिकारियों ने काबू पाने के लिए त्वरित कार्रवाई की. उन्होंने बीजिंग में एक बार फिर स्कूल बंद करने का फैसला लिया है.


चीन में कोरोना वायरस के 31 नए मामलों से हड़कंप


कोरोना के 31 नए मामले के बाद अधिकारियों ने लोगों से बीजिंग नहीं छोड़ने की अपील की है. उन्हें डर है कि एक बार फिर चीन में संक्रमण का दूसरा दौर ना शुरू हो जाए. इसको देखते हुए संक्रमण के खिलाफ कई उपाय किए गए हैं. बीजिंग एयरपोर्ट से आज सुबह 70 फीसद घरेलू उड़ानों को रद्द कर दिया गया. शिनफादी थोक बाजार में हजारों लोगों की जांच की जा रही है. अधिकारियों ने बताया कि 30 मई से 2 लाख से ज्यादा लोग शिनफादी मंडी आ चुके हैं. इसके अलावा 30 रिहाइशी इमारतों को लॉकडाउन कर दिया गया.


उड़ानों को रद्द करने के साथ किए जा रहे उपाय


11 बाजार को बंद करा 8 हजार मजदूरों का टेस्ट के बाद क्वारंटीन में भेज दिया. बीजिंग शहर के प्रवक्ता शू हेजियान ने मंगलवार को चेतावनी दी, "राजधानी में महामारी की स्थिति बेहद गंभीर है." बीजिंग शहर में पिछले छह दिनों में कोरोना वायरस के 137 मामलों में छह नए एसेम्टोमेटिक (बिना लक्षण वाले) मामले हैं. आज तीन संदिग्धों के अलावा ह्रुबेई और दूसरा झिनयांग प्रांत में भी संक्रमण का मामला दिखा. संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए लोगों को भीड़भाड़ वाली जगहों में फेस मास्क पहनने की अपील की गई है. साथ ही महामारी की रोकथाम के लिए अंतरराज्जीय ग्रुप टूर को स्थगित कर दिया है.


कोरोना अपडेट: देश में पहली बार एक दिन में 2000 मौतें, पिछले 24 घंटे में 10974 नए मामले सामने आए


क्या मच्छर के थूक से बनाई गई वैक्सीन अगली महामारी को रोकने में हो सकती है मददगार?