नई दिल्ली: कोरोना वायरस पर साझा रणनीति बनाने के लिए कल सार्क देशों के साथ पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की थी. इस बैठक में पाकिस्तान की तरफ से प्रधानमंत्री इमरान खान के स्वास्थ्य सलाहकार डॉक्टर जफर मिर्जा शामिल हुए थे. अब खबर आ है कि पाकिस्तान में जफर मिर्जा पर दो करोड़ मास्क की कालाबाजारी का आरोप लगा है. पाकिस्तान की फेडरल इनवेस्टिगेटिव एजेंसी ने मिर्जा के खिलाफ जांच भी शुरू कर दी है. एफआई को 15 दिन में जांच पूरी करने के लिए कहा गया है.


कोरोना वायरस के पर साझा चर्चा के लिए मौजूद पाकिस्तान ने जिस प्रतिनिधि को भेजा वो खुद कालाबाजारी के आरोपों को झेल रहे हैं. पाक मीडिया के मुताबिक जफर मिर्जा पर दो करोड़ मास्क की तस्करी का आरोप है और मिर्जा पर इसको लेकर मुकदमा भी चल रहा है.


जफर मिर्जा के खिलाफ यंग फार्मासिस्ट एसोसिएशन के महासचिव डॉ फुरकान इब्राहिम ने प्रधानमंत्री शिकायत सेल में की थी. शिकायतकर्ता के मुताबिक, ड्रग रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ पाकिस्तान (DRAP) के डिप्टी डायरेक्टर गजनफर अली खान की मिलीभगत से जफर मिर्जा ने मास्क की तस्करी की थी.


यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि देश में कोरोनो वायरस के मामले सामने आने के बाद, मास्क की मांग बढ़ने से बाजार में उनकी कमी हो गई. केवल कुछ स्टोर हैं जो इस समय मास्क बेच रहे हैं और  ये स्टोर्स भी इन मास्क को ऊंचे दामों पर बेच रहे हैं.


ये भी पढे़ं


कोरोना संकट से मुकाबले की कोशिशों में भी कश्मीर का कांटा लगाने से नहीं बाज आया पाक

पीएम मोदी ने SAARC देशों के लिए इमरजेंसी फंड का दिया प्रस्ताव, एक करोड़ डॉलर देने का फैसला