नई दिल्लीः दुनियाभर में कोरोना संक्रमण के कारण संक्रमित होने वाले की संख्या 4 करोड़ के आंकड़े को पार कर चुकी है. इसके साथ ही संक्रमण से मरने वालों की संख्या 11 लाख 50 हजार के आंकड़े के पार पहुंच गई है. वहीं इसके इलाज का दावा करते हुए दवा कंपनी फाइजर के अभिकारियों का कहना है कि वह इसी साल कोरोना वैक्सीन को तैयार कर लेंगे.


दिग्गज फार्मा कंपनी फाइजर के अधिकारियों ने इस पर बात करते हुए कहा है कि वह आशा करते हैं कि कोरोना संक्रमण के इलाज के लिए इसी साल वैक्सीन को ला सकते हैं, इसके साथ ही उनका कहना है कि फार्मा कंपनी फाइजर ने तीसरी तिमाही में काफी कम मुनाफा दर्ज किया है.


फार्मा कंपनी फाइजर के चीफ एक्जीक्यूटिव अल्बर्ट बोर्ला का कहना है कि कोरोना के खिलाफ तैयार की जा रही वैक्सीन की टेस्टिंग उनके हिसाब से सही समय पर खत्म होती है और उन्हें इस वैक्सीन की मंजूरी मिल जाती है तो वह साल 2020 में ही अमेरिका के अंदर इस वैक्सीन के 40 मिलियन से ज्यादा डोज का प्रोडक्शन कर सकते हैं.


चीफ एक्जीक्यूटिव अल्बर्ट बोर्ला का कहना है कि सही समय पर अगर सब ठीक हुआ तो वह डोज के वितरण के लिए समय पर तैयार रहेंगे. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि उनकी कंपनी ने अमेरिकी सरकार के साथ अनुबंध किया है. जिसके मुताबिक वह इस साल के अंत तक 40 मिलियन और मार्च 2021 के अंत तक 100 मिलियन डोज की आपूर्ति कर सकते हैं.



इसे भी पढ़ेंः
मुंगेर: दुर्गा विसर्जन में हुई हिंसा के विरोध में वोटिंग का बहिष्कार, कांग्रेस-BJP ने अधिकारियों पर की कार्रवाई की मांग



बिहार: क्या JDU का खेल बिगाड़ सकती है चिराग पासवान की LJP? जानें इस बार के चुनाव की खासियत


इसे भी देखेंः