Coronavirus: पोलैंड के राष्ट्रपति आंद्रेज डूडा जांच में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. शनिवार को ट्वविटर पर राष्ट्रपति के सेहत से जुड़ी जानकारी साझा की गई. ट्वीट में कहा गया, "साथियों, मैं आपको बताना चाहूंगा कि राष्ट्रपति ठीक हैं और अभी आइसोलेशन में हैं."


पोलैंड के राष्ट्रपति में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि


ट्वीट में आगे बताया गया कि हम नियमों और गाइडलाइन्स का पालन कर रहे हैं. गौरतलब है कि ये ऐलान ऐसे समय किया गया जब देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में अचानक बढ़ोतरी देखने को मिली. शनिवार को केंद्र सरकार ने 'रेड जोन' लॉकडाउन की शुरुआत की. लॉकडाउन के चलते आंशिक रूप से सभी 1 से तीन ग्रेड के प्राथमिक स्कूलों को बंद करना पड़ा. इसके अलावा, सेकंडरी क्लासों को ऑनलाइन के माध्यम से पढ़ाई कराने को कहा गया. रेस्टोरेंट, पब और कैफे पर भी आंशिक लॉकडाउन पूरे देश में लगाया गया. सिर्फ उन्हें टेक-अवे की सुविधा मुहैया कराने के साथ खोलने की इजाजत दी गई है.


संक्रमण रोकने के लिए लगाया आंशिक लॉकडाउन


पांच लोगों के सामूहिक इकट्ठा होने पर रोक लगा दी गई है. इसके अलावा शादी समारोह और धार्मिक गतिविधियों में भीड़भाड़ लगाने से भी लोगों को मनाही है. बच्चों और बुजुर्गों को घरों पर रहने का फरमान जारी किया गया है. गौरतलब है कि लॉकडाउन उस वक्त लगाया गया जब 38 लाख की आबादी वाले देश में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 13 हजार से ज्यादा मामले दर्ज किए गए. राष्ट्रपति के कोरोना संक्रमित होने के बाद बुल्गारिया के राष्ट्रपति रुमेन रादेव ने भी क्वारंटाइन में जाने का ऐलान कर दिया है. दोनों नेता सोमवार को निवेश मंच के कार्यक्रम में शिरकत करते हुए नजर आए थे.


RRR Movie: जूनियर एनटीआर के किरदार 'कुमाराम भीम' के मुस्लिम टोपी पहनने पर विवाद, आदिवासियों ने जताई आपत्ति


Coronavirus: लक्षण वाले बच्चों की तुलना में बिना लक्षण वाले बच्चों में पाया गया कम वायरल लोड-शोध