दुनियाभर में कोरोना वायरस का कोहराम जारी है. दुनियाभर के अधिकतर देश लॉकडाउन का पालन कर रहे हैं. इसके अलावा वह अपने नागरिकों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील कर रहे हैं. इसी बीच ख़बर है कि ब्राज़ील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो ने वहां के स्वास्थ्य मंत्री को बर्खास्त कर दिया है. ग़ौरतलब है कि दोनों के बीच कोरोना वायरस से निपटने को लेकर बनाए नियमों के चलते मतभेद था.


ब्राजील के राष्ट्रपति ने गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्री लुइज हेनरिक मैंडेटा को बर्खास्त कर दिया. ग़ौरतलब है कि राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो और स्वास्थ्य मंत्री लुईज हेनरिक मैन्डेटा के बीच चल रहा मतभेद सार्वजनिक तौर पर भी देखने को मिला था. इस पर स्वास्थ्य मंत्री लुईज हेनरिक ने ट्वीट कर के जानकारी दी. इसके साथ ही राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो ने नए स्वास्थ्य मंत्री के तौर पर ऑन्कोलॉजिस्ट नेल्सन टीच को नामित कर दिया है.


इस बात को लेकर था मतभेद


दरअसल ब्राज़ील के स्वास्थ्य मंत्री लगातार सोशल डिस्टेंसिंग और आइसोलेशन की वकालत कर रहे थे. उनका मानना था कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए ऐसा करना ज़रूरी है. वहीं राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो ने ब्राजील की अर्थव्यवस्था को ज़्यादा महत्वपूर्ण बताया था. इतना ही नहीं सोशल डिस्टेंसिंग की बात को ख़ारिज करने के लिए स्वास्थ्य मंत्री ने सार्वजनिक तौर पर राष्ट्रपति की आलोचना भी की थी.


आपको बता दें कि ब्राज़ील में कोरोना वायरस के चलते 30 हज़ार से अधिक लोग संक्रमित हो गए हैं. इसके अलावा ब्राज़ील में इस जानलेवा वायरस से मरने वालों की संख्या 1,924 हो गई है. ग़ौरतलब है कि 14 हज़ार से अधिक लोगों का यहां रिकवर भी किया जा चुका है. ब्राज़ील में अभी तक 62 हज़ार से अधिक कोरोना वायरस की जांच की जा चुकी है.