बीजिंग: चीन में जानलेवा कोरोना वायरस से अबतक 426 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, बीस हजार से ज्यादा लोग इस वायरस की चपेट में आ गए हैं. चीन में फैले जानलेवा कोरोना वायरस से निपटने के लिए मात्र 10 दिन में बनाए गए विशिष्ट अस्पताल में सोमवार को मरीजों की भर्ती भी शुरू हो गई. भारत में केरल से कोरोना वायरस के तीन मामले सामने आए हैं.


चीन की यात्रा करने वाले लोगों पर प्रतिबंध लगा रहे हैं अन्य देश


इस बीच जापानी अधिकारी अभी यह तय करने में लगे हैं कि उस क्रूज़ पर सवार करीब 3500 लोगों को अलग रखना है या नहीं जिस पर सवार एक व्यक्ति इस वायरस से संक्रमित पाया गया है. अन्य देश लगातार यहां से अपने नागरिकों को वापस ले जा रहे हैं और चीनी नागरिकों या हाल ही में चीन की यात्रा करने वाले लोगों पर प्रतिबंध लगा रहे हैं.


कोरोना वायरस केरल में राजकीय आपदा घोषित, तीन मामले सामने आए


चीन के वुहान शहर से हुई इस वायरस की शुरुआत


चीन के वुहान शहर से ही इस वायरस की शुरुआत हुई है और यहां के लोगों के उपचार के लिए बनाए गए 1000 बिस्तरों वाले ह्यूओशेनशान अस्पताल में मरीजों का इलाज शुरू हो गया है. इसके अलावा 1500 बिस्तरों वाला एक अन्य अस्पताल भी जल्द ही काम करना शुरू कर देगा.


विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कहा है कि मामलों में इजाफा होगा, क्योंकि हजारों संदिग्ध मामलों में जांच के नतीजे आने अभी बाकी हैं.


यह भी पढ़ें-


CAG की रिपोर्ट से बड़ा खुलासा, 2015 से 2018 के बीच जरूरी समानों की किल्लत से जूझ रही थी सेना, नहीं मिले कपड़े-राशन


IND v NZ Test Series: टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान, पहली बार चुने गए शुभमन, पृथ्वी शॉ की वापसी