वॉशिंगटन: दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका में जानलेवा कोरोना वायरस की वजह से 50 लोगों की मौत हो गई है. राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने अमेरिका में इमरजेंसी घोषित कर दी है. साथ ही डोनल्ड ट्रंप ने कोरोना से लड़ने के लिए 37 हजार करोड़ रुपये जारी करने का एलान भी किया है. ट्रंप ने यह भी कहा है कि मैं खुद भी कोरोना का टेस्ट कराऊंगा.


ट्रंप भी जल्द अपनी कोरोना की जांच कराएंगे


अमेरिका में दो हजार से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हैं. ट्रंप भी जल्द अपनी कोरोना की जांच कराएंगे, क्योंकि हाल ही में ट्रंप ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो से मिले थे. खबरों के मुताबिक, उनके प्रतिनिधिमंडल का एक अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.






इवांका पर भी कोरोना का खतरा


साथ ही इवांका पर भी कोरोना का खतरा है, क्योंकि इंवाका ऑस्ट्रेलिया के गृह मंत्री पीटर डटन से मिली थीं और पीटर डटन कोरोना की चपेट में आ चुके हैं.


कोरोना वायरस ने लिया वैश्विक महामारी का रूप


बता दें कि चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना वायरस ने वैश्विक महामारी का रूप ले लिया है. अमेरिका और भारत समेत दुनिया के कई देश इसकी चपेट में हैं. व्हाइट हाउस के लॉन में ट्रंप ने एक बयान में कहा, ‘‘संघीय सरकार की पूर्ण शक्ति का उपयोग करने के लिए मैं आधिकारिक तौर पर राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा करता हूं.’’उन्होंने अमेरिका के सभी राज्यों से आपात ऑपरेशन केन्द्र बनाने को कहा है.


यह भी पढ़ें-


चीन के बाद भारत-अमेरिका में कोरोना का कहर, जानिए दुनिया के बाकी देशों का कैसा है हाल


आपकी जेब पर भी पड़ा कोरोना वायरस का असर, जानें क्या सस्ता हुआ और क्या महंगा


भारत में क्रिकेट के साथ-साथ किन खेलों पर पड़ा कोरोना वायरस का असर, एक क्लिक में जानिए