रोम: कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित इटली में स्वास्थ्य कर्मियों की दुर्दशा को बयां करती एक तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है, जिसमें खुद को पूरी तरह ढके हुए और बेहद थकी नजर आ रही एक नर्स की-बोर्ड पर हाथ रखकर सोई हुई दिख रही है. यह तस्वीर वायरस से बुरी तरह प्रभावित उत्तरी लोम्बार्डी क्षेत्र के एक अस्पताल में काम करने वाली नर्स एलीन पेग्लियारिनी की है. इटली में कोरोना वायरस के कारण अबतक 1,400 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और 21, 000 लोग इससे संक्रमित हैं.


भारी तनाव का सामना कर रहे हैं स्वास्थ्यकर्मी


आम दिनों में लोम्बार्डी को इटली की अर्थव्यवस्था का दिल कहा जाता है. यह दुनिया में सबसे अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने वाले क्षेत्रों में से एक है, हालांकि पेग्लियारिनी की तरह यहां काम करने वाले स्वास्थ्यकर्मी भारी तनाव का सामना कर रहे हैं.



PHOTO: TWITTER

हर जगह अपनी तस्वीर देखकर क्रोधित हूं- पेग्लियारिनी


पेग्लियारिनी ने बताया, 'मैं हर जगह अपनी तस्वीर देखकर क्रोधित हूं. मुझे अपनी कमजोरी दिखाने में शर्म आ रही है.' उन्होंने कहा, 'मैं वास्तव में शारीरिक रूप से थकान महसूस नहीं करती, जरूरत हो तो मैं 24 घंटे लगातार काम कर सकती हूं, लेकिन मैं इस तथ्य को नहीं छिपाऊंगी कि अभी मैं चिंतित हूं क्योंकि मैं एक ऐसे दुश्मन से लड़ रही हूं जिसे मैं जानती तक नहीं.'





सोशल मीडिया पर अपने हालात बयां कर रहे हैं स्वास्थ्यकर्मी

पेग्लियारिनी उन कई स्वास्थ्य कर्मियों में से एक हैं जिन्होंने अपनी चिंताएं व्यक्त की हैं. लोम्बार्डी में स्थित उत्तरी शहर बरगैमे में एक अस्पताल में काम करने वाली डेनियल मैकशिनी की फेसबुक पोस्ट भी काफी साझा की जा रही है. उन्होंने लिखा है, 'मुझे अपने बेटे और परिवार को देखे हुए लगभग दो सप्ताह हो गए हैं. मुझे डर है कि कहीं वे भी इसकी चपेट में न आ जाएं.'


मैकशिनी ने लिखा, 'मेरे पास अपने बेटे की कुछ तस्वीरें और वीडियो हैं, जिन्हें देखकर मेरी आंखें नम हो जाती हैं.' पेग्लियारिनी और मैकशिनी के अलावा इटली में कई स्वास्थ्यकर्मी सोशल मीडिया पर अपने हालात बयां कर रहे हैं.


यह भी पढें-


Coronavirus: देश में 24 घंटों में कोरोना के 23 नए मामले, 107 पहुंची संक्रमित लोगों की संख्या, मुंबई में धारा 144 लागू


MP: भोपाल लौटे कमलनाथ समर्थक 74 विधायक, विक्ट्री साइन दिखाते हुए कहा- कल बहुमत जीतेंगे