सऊदी अरब: यहां अलग-अलग जगहों पर कोरोना वायरस के कारण 8 भारतीयों की मौत हो गई है. मृतकों में 2 इंजीनियर भी शामिल हैं. सऊदी अरब के स्वास्थ्य मंत्रालय ने 14 अप्रैल को रिपोर्ट जारी की.


51 वर्षीय इंजीनियर मोहम्मद असलम खान मक्का हरम के पावर स्टेशन में तैनात थे. बुखार और गले में दर्द होने के बाद उन्हें किंग फैसल अस्पताल में 3 अप्रैल को भर्ती कराया गया. उनकी नाजुक हालत को देखते हुए करीब दो हफ्ते तक उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया. आखिरकार शनिवार को उन्होंने दम तोड़ दिया. असलम खान उत्तर प्रदेश के मेरठ के निवासी थे. उनके परिवार में पत्नी के अलावा एक बेटा और एक बेटी है. उनकी पत्नी और बच्चे घर पर क्वारंटाइन में हैं.


कोरोना वायरस के कारण दूसरे मरनेवाले इंजीनियर तेलंगाना से हैं. अजमतुल्लाह खान की मौत शनिवार को हुई मगर केरल मुस्लिम कल्चर सेंटर के एक पदाधिकारी के मुताबिक रविवार को उनके शव को मक्का में दफनाया गया. 65 वर्षीय खान सऊदी बिन लादेन ग्रुप में 32 सालों से काम कर रहे थे. मक्का में सऊदी बिन लादेन ग्रुप के हरम प्रोजेक्ट से जुड़े फखरे आलम की भी रविवार को संक्रमण के चलते मौत हो गई. बिजली तकनीशियन बरकत अली अब्दुल लतीफ भी कोरोना वायरस की चपेट में आकर दुनिया से चल बसे.


रिपोर्ट के मुताबिक कुन्नुर जिले के शेबनाज की मौत 3 अप्रैल को हुई. 7 अप्रैल को उनका शव मदीना में दफनाया गया. शेबनाज जनवरी में शादी के बाद 3 मार्च को केरल से वापस आए थे. 2 अप्रैल को मलप्पुरम जिले के टैक्सी ड्राइवर सफवान की मौत हुई मगर 8 अप्रैल को उनकी तदफीन रियाद में की गई. इसके अलावा मृतकों में हैदराबाद के मोहम्मद सादिक और महाराष्ट्र के सुलेमान सैय्यद जुनैद भी थे.


कोरोना वायरस को लेकर सलमान खान ने गाया गाना, 'प्यार करोना' रिलीज होते ही हुआ वायरल, आपने सुना?


वर्क फ्रॉम होम में बढ़ गया Fake AntiVirus का खतरा, जानें अपने कंप्यूटर के कैसे बचाएं