कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में उथल-पुथल मचा दी है. इसका बुरा प्रभाव स्वास्थ्य समेत अर्थव्यवस्था पर भी पड़ा है. संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कई देशों में उड़ानों पर रोक लगा दिया गया है. जिसके चलते हवाई यात्रा करनेवालों की संख्या में बहुत गिरावट देखने को मिला. कई देशों में आर्थिक मंदी के संकेत के बीच विमानन क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए एक बुरी खबर है. वैश्विक विमानन कंपनी ने एलान किया है कि ये अपने कर्मचारियों की संख्या में कटौती करेगी.


विमानन मोर्चे पर बुरी खबर का सामना कीजिए


ब्रिटिश एयरवेज अपने कर्मचारियों की संख्या में 80 फीसद की कटौती करने जा रहा. नौकरी कटौती की मार इंजीनियर, केबिन क्रू, ग्राउंड स्टाफ ऑर मुख्यालय से जुड़े कर्मचारियों पर पड़ेगी. प्रभावित होनेवाले कर्मचारियों की संख्या 36 हजार के करीब है. विमानन कंपनी यूनाइट यूनियन के साथ बड़े समझौते के फैसले पर तैयार हो गई है. ब्रिटिश एयरवेज ने बताया कि यूनियन के साथ कंपनी की बातचीत जारी है.


सरकार प्रभावित कर्मियों की कर सकती है मदद


गौरतलब है कि ब्रिटिश एयरवेज को दुनियाभर में अपनी हजारों उड़ानों को रद्द करना पड़ा है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस के कारण यूरोपीय देशों से यात्रियों के आवागमन पर 30 दिन के लिए प्रतिबंध की घोषणा की है. ऐसे में नौकरी से हाथ धोनेवाले कर्मचारियों को को सरकार आंशिक राहत पहुंचाने के लिए आगे आ सकती है.


इंदौरः हेल्थ स्टाफ पर हमला करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज, ABP न्यूज ने दिखाई थी खबर


वन नेशन वन राशन कार्ड होता तो प्रवासी मजदूरों को नहीं होती दिक्कत, कहीं से भी मिल जाता राशन