कोरोना वायरस से फैली महामारी के कारण लोगों की नौकरियां जा रही हैं. कारोबार ठप होने से उनकी आजीविका पर संकट आ गया है. ऐसी परिस्थिति में अमेरिका में एक रेस्टोरेंट की मालिकन ने कर्मचारियों के लिए बड़ा कदम उठाया है.


स्टाफ का वेतन देने के लिए बेची कार


वर्जीनिया में चैरिटी सेलर नाम की मालकिन ने जब देखा कि लॉकडाउन के चलते स्टाफ का वेतन देने में सक्षम नहीं हैं तब उन्होंने अपनी लग्जरी स्पोर्ट्स गाड़ी बेच डाली. महिला का कहना है कि महामारी के कारण उनके कारोबार को जबरदस्त नुकसान पहुंचा है. फिलहाल उनके पास कर्मचारियों को वेतन देने के लिए रकम नहीं थी. लिहाजा उन्होंने अपनी कार बेचकर उनका वेतन देने का फैसला किया. चैरिटी सेलर का कहना है कि कोरोना वायरस के दौर से पहले उनकी आमदनी साढ़े तीन हजार डॉलर हुआ करती थी. मगर अब घट कर मात्र तीन सौ डॉलर रह गई है.





महामारी के दौर में महिला का बड़ा कदम


महिला ने बताया, “ये रेस्टोरेंट पिछले तीस सालों से ग्राहकों की सेवा में है. मैं इसे किसी भी कीमत पर बंद नहीं करना चाहती. इसलिए मैंने अपनी गाड़ी बेचकर खर्च पूरा करने का फैसला किया.” चैरिटी सेलर ने Ford Mustang कार बेचकर पिछले हफ्ते 11 हजार डॉलर हासिल किए. इस रकम का इस्तेमाल महिला ने रेस्टोरेंट के 8 कर्मचारियों के वेतन मद में किया. इसके अलावा बची रकम को कर्ज के मद में खर्च करेंगी. उन्होंने बताया कि ये रकम दो महीने के लिए पर्याप्त होगी. उन्हें उम्मीद है कि इस दौरान कोरोना संक्रमण के मामले कम हो जाएं.


दुनिया भर में कोरोना मरीजों की संख्या 36 लाख चालीस हजार के पार, ढाई लाख से ज्यादा की मौत


गुरुग्राम की सब्जी मंडी में मिले 9 कोरोना पॉजिटिव केस, चार दिन के लिए मंडी बंद