Charter Plane Crash in Costa Rica: मध्य अमेरिकी देश कोस्टा रिका (Costa Rica) के तट से कुछ ही दूर कैरेबियन (Caribbean) में शनिवार (22 अक्टूबर) को एक छोटा विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हादसे में एक जर्मन कारोबारी (German Businessman) समेत छह लोगों के मौत की आशंका है. सुरक्षा मंत्री जॉर्ज टोरेस (Jorge Torres) के मुताबिक, माना जा रहा है कि पांचों यात्री (Passengers) जर्मनी के नागरिक (German citizens) थे और पायलट स्विस का था.


समाचार एजेंसी एपी के मुताबिक, कोस्टा रिका के अधिकारियों ने कहा कि शुक्रवार को फ्लाइट के लापता होने के बाद, शनिवार को दो इंजन वाले टर्बोप्रॉप विमान के टुकड़े पानी में पाए गए. इस छोटे चार्टर प्लेन की फ्लाइट सूची में रैनर स्कालर नाम का यात्री शामिल था. इसी नाम का शख्स गोल्ड्स जिम एंड मैकफिट समेत फिटनेस और जिम आउटलेट की अंतरराष्ट्रीय चेन चलाता है.


अब तक नहीं मिला किसी का शव


कोस्टा रिका के सहायक सुरक्षा मंत्री मार्टिन एरियस ने बताया कि साइट पर फिलहाल कोई शव नहीं मिला है. एरियस ने कहा कि जो टुकड़े मिले हैं, उनसे पता चलता है कि वे विमान के है. अब तक जीवित या मृत, हमें कोई बॉडी नहीं मिली है.


हादसाग्रस्त हुआ विमान नौ सीटों वाला इटली निर्मित पियाजियो पी180 अवंती था, जो कि विशेष प्रोफाइल का एयरक्राफ्ट था. तटीय रिजॉर्ट टाउन लिमोन की तरफ जाते हुए विमान रडार से गायब हो गया था. सुरक्षा मंत्री टोरेस ने बताया कि विमान मेक्सिको से निकला था.


गोल्ड जिम के मालिक परिवार समेत लापता


टोरेस ने बताया कि दोपहर में मेक्सिको से लिमोन एयरपोर्ट जाने वाली एक फ्लाइट का अलर्ट मिला था, जिसमें पांच जर्मन यात्री सवार थे. टोरेस ने कहा तुरंत तलाश शुरू की गई लेकिन खराब मौसम के कारण अस्थायी रूप से बंद कर दी गई.


अन्य मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गोल्ड जिम समेत अन्य ब्रैंड्स के मालिक रैनर स्कालर अपने परिवार समेत लापता हैं. आशंका है कि स्कालर परिवार के साथ प्लेन में थे और उनकी मौत हो गई है. कोस्टा रिका के तट के पास हादसाग्रस्त हुए विमान की पैसेंजर लिस्ट में स्कालर, उनके पार्टनर क्रिस्टियन शिकोर्स्की, उनके बच्चे और एक फिटनेस ट्रेनर का नाम शामिल बताया जा रहा है. 


स्कालर के इस कार्यक्रम में मच गई थी भगदड़


बता दें कि रेनर स्कालर 2010 में बर्लिन लव परेड टेक्नो फेस्टिवल के आयोजक थे. कार्यक्रम में भगदड़ मच गई थी, जिसके चलते 21 लोग मारे गए थे और 500 से ज्यादा लोग घायल हुए थे. अधिकारियों ने कहा था कि स्कालर के सुरक्षाकर्मी भीड़ पर काबू नहीं पा सके थे. स्कालर ने उनके खिलाफ लगाए गए आरोपों के चलते लड़ाई भी लड़ी. उन्होंने कहा था कि उनके सुरक्षा इंतजान को अधिकारियों से मंजूरी मिली थी.


यह भी पढ़ें


Chinese President Election: चीन में शुरू होगा जिनपिंग युग का तीसरा दौर, CPC बैठक के बाद आज होगा एलान